VHP नेता प्रवीण तोगड़िया हुए लापता, समर्थकों में गुस्सा तलाश में जुटी पुलिस की 4 टीम

VHP नेता प्रवीण तोगड़िया हुए लापता, समर्थकों में गुस्सा तलाश में जुटी पुलिस की 4 टीम

नई दिल्ली:  विश्व हिंदू परिषद यानि वीएचपी नेता प्रवीण तोगड़िया को लेकर बवाल बढ़ गया है। खबर आई थी कि प्रवीण तोगड़िया को राजस्थान पुलिस गिरफ्तार कर ले गई है। जिसके बाद उनके समर्थकों ने उन्हें ढूंढना शुरु किया। लेकिन उनका पता नहीं चला। इस बीच अहमदाबाद के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर जेके भट्ट ने कहा कि तोगड़िया को ना तो गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार किया है और ना ही राजस्थान पुलिस ने। उधर राजस्थान पुलिस ने भी तोगड़िया की गिरफ्तारी से इनकार किया है। अहमदाबाद पुलिस ने कहा है कि तोगड़िया को तलाश किया जा रहा है।

अहमदाबाद पुलिस ने सोमवार शाम को इस मामले को लेकर प्रेस कांफ्रेंस किया। जिसमें जानकारी दी गई कि तोगड़िया की तलाश की जा रही है। पुलिस के मुताबिक तोगड़िया विश्व हिंदू परिषद के दफ्तर से सुबह 10 बजकर 45 मिनट पर रिक्शे से निकले थे।

अहमदाबाद पुलिस पाडली ऑफिस की सीसीटीवी फुटेज की तलाश कर रही है। आखिर बार तोगड़िया को यहीं देखा गया था। पुलिस के मुताबिक तोगड़िया के परिवार की तरफ से उनकी गुमशुदगी को लेकर किसी तरह की रिपोर्ट नहीं की गई है।

पुलिस ने कहा कि तोगड़िया की तलाश में चार टीमों को लगाया गया है। पुलिस ने वीएचपी कार्यकर्ताओं से शांति बनाए रखने की अपील की है। वीएचपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि राजस्थान पुलिस तोगड़िया को विश्व हिंदू परिषद के दफ्तर से अपने साथ ले गई थी। वीएचपी कार्यकर्ताओं ने इसके विरोध में अहमदाबाद-गांधीनगर हाईवे पर प्रदर्शन भी किया।

राजस्थान पुलिस के डीजीपी ओपी गलहोत्रा ने कहा कि तोगड़िया की गिरफ्तारी नहीं हुई है। जानकारी के मुताबिक राजस्थान के गंगापुर शहर में प्रवीण तोगड़िया के खिलाफ केस दर्ज हुआ था। इस मामले में तोगड़िया को कोर्ट के सामने पेश होना था। लेकिन उनकी पेशी नहीं हुई थी। जिसके बाद कोर्ट ने तोगड़िया के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था।

Loading...