चंडीगढ़ छेड़छाड़ मामले में CCTV फुटेज आया सामने

नई दिल्ली: चंडीगढ़ छेड़छाड़ मामले में पुलिस को कामयाबी मिली है। सोमवार रात पुलिस ने वारदात वाले रास्तों में लगे CCTV कैमरों के फुटेज हासिल कर लिये हैं। पुलिस को 5 CCTV कैमरों के फुटेज मिले हैं। इन CCTV फुटेज में पीड़ित लड़की वर्णिका की गाड़ी आगे जाती हुई दिखाई दे रही है और उसके पीछे मामले के आरोपी विकास बराला की सफेद रंग की एसयूवी गाड़ी दिखाई दे रही है।
डीएसपी सतीश कुमार ने बयान जारी कर CCTV फुटेज की बरामदगी के बारे में बताया। ये कैमरे वारदात वाले रास्तों पर लगे हुए थे। माना जा रहा है आरोप साबित करने में ये CCTV फुटेज काफी अहम साबित हो सकते हैं। सोमवार को चंडीगढ़ पुलिस ने प्रेस कांफ्रेंस में भी कहा था कि रास्तों में लगे कैमरों के फुटेज मिलने पर केस की जांच में काफी मदद मिलेगी।

जब इस केस की जांच शुरु हुई थी तो चंडीगढ़ पुलिस ने कहा था कि वारदात वाले रास्तों पर 9 CCTV लगे थे। जिनमें से 5 कैमरे खराब थे और बाकी के चार कैमरों में कुछ खास रिकॉर्ड नहीं हो पाया था। लेकिन जब मामले ने तूल पकड़ा और हर तरफ से पुलिस की भूमिका पर सवाल उठने लगे तो अब पुलिस का कहना है कि 5 कैमरों के फुटेज उसे मिले हैं।
वारदात के वक्त पुलिस ने हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास बराला और उसके दोस्त को गिरफ्तार किया था। लेकिन बाद में उन्हें थाने से ही जमानत दे दी गई थी। इसके बाद पुलिस पर राजनीतिक रसूख के दबाव में काम करने के आरोप लगे। हलांकि पुलिस ने साफ किया था कि वो किसी दबाव में काम नहीं कर रही है। और जांच अपने तरीके से कर रही है।
अब जबकि पुलिस को 5 कैमरों के फुटेज मिल गए हैं तो उम्मीद की जा रही है कि इस मामले में जांच आगे बढ़ेगी। आपको बता दें कि वर्णिका कुंडू के पिता हरियाणा में ही एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी हैं। उन्होंने कहा है कि उन्हें जांच पर पूरा भरोसा है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि इस मामले में केवल लड़का दोषी है उसका परिवार नहीं।

Loading...

Leave a Reply