काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट में सलमान पर फैसला आज

जोधपुर/राजस्थान:  राजस्थान की जोधपुर कोर्ट में काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान पर फैसला आएगा। सलमान पर कंकणी गांव में दो काले हिरण के शिकार करने का आरोप है। जिसपर आज फैसला आना है। इस मामले में सलमान के साथ साथ सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और नीलम भी आरोपी हैं। लेकिन सलमान खान मामले में मुख्य आरोपी हैं। काले हिरण से जुड़ा ये चौथा मामला है।

ये मामला 1998 का है। जब फिल्म हम साथ साथ हैं फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान फिल्म के बाकी सितारों के साथ शिकार करने निकले थे। सितंबर अक्टूबर 1998 में जोधपुर में फिल्म की शूटिंग हो रही थी। उसी दौरान सलमान हिरण के शिकार पर निकले थे।

सलमान, सैफ, तब्बू, सोनाली बेंद्र और नीलम पर फिल्म की शूटिंग के दौरान जोधपुर में अलग अलग जगहों पर काले हिरण के शिकार का आरोप लगा था। आरोप है कि 1998 में एक और दो अक्टूबर की रात सलमान खान ने अलग अलग इलाकों में काले हिरण का शिकार किया था। आज कांकणी गांव में हुए काले हिरण के शिकार के मामले में फैसला आना है।

सलमान समेत सभी सितारों के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया था। काला हिरण केस में सलमान और बाकी चार आरोपियों के खिलाफ अगर दोष साबित होता है तो उन्हें जेल जाना पड़ सकता है। इस मामले में आरोपियों को एक से 6 साल तक की सजा हो सकती है।

Loading...