घर में इन चीजों के रहने से होगा अपशकुन और बिगड़ जाएंगे सारे काम!

नई दिल्ली: हर किसी की चाहत होती है कि उनके घर में, परिवार में सुख शांति समृद्धि खुशहाली बना रहे। इसके लिए इंसान हर जतन करता है। हर वो कोशिश करता है जिससे कि घर में पॉजिटिव एनर्जी का प्रवेश होता रहे और नकारात्मक ऊर्जा बाहर निकले। वास्तु के जरिये भी इसी की जानकारी दी जाती है। जिसमें ये बताया जाता है कि किन चीजों की मौजूदगी आपके घर में बुरा प्रभाव डाल सकती है।

यहां हम उन टूटी फूटी चीजों के बारे में आपको बता रहे हैं जो किसी काम के नहीं होते हैं लेकिन अगर घर में ये चीजें मौजूद हों तो आपके पूरे परिवार को खुशियों को ग्रहण लगा देता है।

टूटा शीशा
टूटे हुए शीशे को घर में रखना घर की खुशियों के लिए कैंसर का काम करता है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक ऐसा करना एक गंभीर गलती है। टूटा शीशा घर के नकारात्मक ऊर्जा को एक्टिवेट करता है। जिससे घर में तनाव बढ़ता है और सबकुछ होते हुए भी घर में शांति नहीं होती है।

टूटा पलंग
बेडरुम वह जगह है जहां आप सुकून की नींद लेते हैं आराम करते हैं। दिनभर की थकान दूर करते हैं। उस जगह पर अगर टूटा पलंग हो तो इसे अपशकुन माना जाता है। इससे वैवाहिक जीवन में समस्याएं आने लगती हैं। शादीशुदा दंपत्ति के कमरे में अगर टूटा हुआ पलंग हो तो इसे तुरंत हटा दें। क्योंकि दोनों दोनों के रिश्तों में दरार आ सकती है।

टूटे बर्तन
टूटे बर्तनों को घर में जमा करके नहीं रखना चाहिए। क्योंकि इससे नकारात्मक ऊर्जा घर में आती है। कहा ये भी जाता है कि इस तरह के बर्तनों के जमा होने से धन के देवता कुबेर भी नाराज हो जाते हैं।

टूटा हुआ फोटोफ्रेम
फोटो फ्रेम अगर टूट गया हो तो इसे बदलवा लें। क्योंकि ये भी नकारात्मक ऊर्जा का कारण बनता है।

टूटा फर्नीचर
अगर आपके घर का कोई फर्नीचर टूट जाए तो उसे फौरन घर से बाहर कर दें। क्योंकि इससे नकारात्मक ऊर्जा निकलती है। जिससे आपके घर की सुख शांति भंग हो सकती है।

Loading...