रोहिंग्या मुसलमानों पर बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने दिया बेहद आपत्तिजनक बयान!

रोहिंग्या मुसलमानों पर बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने दिया बेहद आपत्तिजनक बयान!

नई दिल्ली:  म्यांमार से घुसपैठ कर भारत आ रहे रोहिंग्या मुसलमानों को लेकर यूपी के सुल्तानपुर से बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने बेहद ही आपत्तिजनक बयान दिया है। वरुण गांधी ने रोहिंग्या के लिए हमदर्दी दिखाते हुए कहा कि सरकार को उन्हें शरण देना चाहिए। लेकिन वरुण के इस बयान की केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने आलोचना की है। उन्होंने कहा कि जो लोग राष्ट्रहित को ध्यान में रखते हों, उन्हें इस तरह के बयान नहीं देने चाहिए। जो देश हित में सोचेगा वो इस तरह का बयान नहीं देगा।

वरुण ने एक हिंदी अखबार में लेख लिखा था जिसमें उन्होंने लिखा था कि हमें रोहिंग्या को शरण देनी चाहिए। लेकिन उससे पहले वैध सुरक्षा चिंताओं का आकलन भी करना चाहिए। वरुण ने अपने लेख में लिखा है कि हमें शांतिपूर्ण उपायों से अपनी शक्ति का इस्तेमाल करते हुए उन्हें स्वेच्छा से घर वापसी में मदद करनी चाहिए। आतिथ्य सत्कार और शरण देने की अपनी परंपरा का पालन करते हुए हमें शरण देना हमें निश्चित रुप से जारी रखना चाहिए।

वरुण ने अपने लेख में आगे लिखा था आजादी के बाद से 4 करोड़ लोग भारत की सीमा लांघ चुके हैं। और अब भी शरणार्थी आने की तैयारी में हैं।

रोहिंग्या के मुद्दे पर केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दिया था। जिसमें रोहिंग्या को देश की सुरक्षा के लिए खतरा बताया गया था। केंद्र सरकार ने इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में 16 पन्नों का हलफनामा दायर किया था। इसमें ये भी कहा गया था कि रोहिंग्या शरणार्थियों के पाकिस्तानी आतंकी संगठनों से संपर्क हैं। इसलिए ये राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा हैं।

Loading...

Leave a Reply