वैलेंटाइन डे की वजह से होते हैं रेप, हिंसा और नाजायज बच्चे- RSS

नई दिल्ली:  RSS के नेता इंद्रेश कुमार ने अजीबो गरीब बयान दिया है। इंद्रेश कुमार ने कहा है कि वैलेंटाइन डे की वजह से नाजायज बच्चे पैदा होते हैं। लड़कियों के साथ रेप होता है और हिंसा होती है। इंद्रेश कुमार के बयान पर एक नया विवाद खड़ा हो सकता है।

राजस्थान के जयपुर में एक कार्यक्रम के समापन पर RSS स्वयं सेवकों को संबोधित करते हुए इंद्रेश कुमार ने ये बात कही। उन्होंने कहा भारत में प्रेम को पवित्र माना गया है। लेकिन पाश्चात्य देशों ने इसका व्यावसायीकरण कर दिया और त्योहारों को जन्म दिया। RSS नेता इंद्रेश कुमार का कहना है कि रेप, नाजायज बच्चों और महिलाओं के खिलाफ बढ़ती हिंसा के लिए वेस्टर्न कल्चर का वैलेंटाइन डे जिम्मेदार है।

इंद्रेश कुमार ने आगे कहा भारत में प्रेम पवित्र है, यहां प्रेम राधा-कृष्ण, लैला मजनूं और हीर-रांझा की कहानियों के जरिये बयां किया जाता है। लेकिन पश्चिमी संस्कृति में प्रेम का व्यावसायीकरण है जिसके कारण वैलेंटाइन डे की शुरुआत हुई और जो अब रेप, नाजायज बच्चों और महिलाओं के प्रति बढ़ती हिंसा के लिए जिम्मेदार है। उन्होंने कहा केवल भारत ही नहीं पूरा विश्व इस समस्या का समाना कर रहा है।

इसे भी पढ़ें

पैरिस क्लाइमेट एग्रीमेंट तोड़ने पर पीएम मोदी ने राष्ट्रपति ट्रंप को दिया ये करारा जवाब

सलमान-कटरीना के बीच दूरी खत्म न्यूयॉर्क में मिले गले, वीडियो वायरल

Loading...

Leave a Reply