इस्लामाबाद हाईकोर्ट की इजाजत के बाद भारत लौटी उज्मा

नई दिल्ली:  इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने दिल्ली की रहनावाली महिला उज्मा को भारत लौटने की इजाजत दे दी थी। जिसके बाद आज उज्मा भारत लौट गई। वाघा बॉर्डर पर पाकिस्तानी अधिकारियों ने से भारतीय अधिकारियों को सौंपा। भारत में दाखिल होने के बाद उज्मा ने देश की मिट्टी को छूकर माथे से लगाया।

उज्मा के पाकिस्तान पहुंचने की शुरुआत मलेशिया से होती है। उज्मा ने आरोप लगाया था कि ताहिर अली ने पाकिस्तान में बंदूक की नोंक पर उससे शादी कर ली थी। लेकिन अब वो भारत लौटना चाहती है। उज्मा ने बाद में पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग में पनाह ली थी। इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने उज्मा को भारत लौटने की इजाजत दे दी थी।

पाकिस्तानी अखबार द डॉन के मुताबिक इस्लामाबाद हाईकोर्ट में मामले की सुनवाई कर रहे जज ने कहा कि वो भारत में कहीं भी जाने के लिए स्वतंत्र हैं। उन्हें वाघा बॉर्डर तक पुलिस सुरक्षा दी जाए। सुनवाई के दौरान जज ने उज्मा से पूछा क्या वो अपने पति से मिलना चाहती हैं। तो इसका जवाब में उज्मा ने कहा नहीं। उज्मा ने आरोप लगाया था कि उसके पति ने उसके ट्रैवल डॉक्यूमेंट चुरा लिये थे। उज्मा ने 12 मई को कोर्ट में याचिका लगाई थी इसके साथ उसने मेडिकल रिपोर्ट भी रखी थी। जिसमें कहा गया था उसकी बेटी को थैलेसीमिया हो गया है और तुरंत भारत जाने की जरुरत है।

वहीं दूसरी तरफ उज्मा का पति ताहिर का कहना है कि वो एकबार उज्मा से मिलकर सारी गलतफहमियां दूर करना चाहता है। लेकिन लेकिन उज्मा का भाई और भारतीय उच्चायोग के अधिकारी उसे ऐसा करने नहीं दे रहे हैं। उसने कहा कि मेरी पहली शादी और तीन बच्चों के बारे में उज्मा पहले से जानती थी। और पूरी कानूनी तरीके से हमारी शादी हुई थी।

Loading...

Leave a Reply