यूपी में महागठबंधन में हो सकती है कांग्रेस की एंट्री, 15 सीट देने पर विचार-सूत्र

लखनऊ:  यूपी के सियासी जगत से एक बड़ी खबर सामने आई है। हलांकि अभी इस खबर पर किसी ने आधिकारिक पुष्टि की मुहर नहीं लगाई है। लेकिन अगर ऐसा होता है तो ये बीजेपी के लिए चुनौती साबित हो सकता है। खबर ये है कि लोकसभा चुनाव को लेकर यूपी में जो महागठबंधन तैयार हुआ है उसमें कांग्रेस की एंट्री हो सकती है।

सूत्रों के हवाले से मिली खबर के मुताबिक यूपी में महागठबंधन में कांग्रेस को शामिल करना चाहते हैं अखिलेश यादव। खबर ये भी है कि कांग्रेस को अमेठी, रायबरेली समेत यूपी में 15 सीट देने पर विचार चल रहा है। गठबंधन में कांग्रेस की अटकलों के बीच ये जानकारी भी मिली है कि पश्चिमी यूपी के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया शुक्रवार को लखनऊ जा सकते हैं। ऐसे में गठबंधन में कांग्रेस की एंट्री के कयासों को और भी बल मिल जाता है।

कांग्रेस की एंट्री को लेकर महागठबंधन ने जो सीट बंटवारे का फॉर्मूला तैयार किया है उसके मुताबिक समाजवादी पार्टी 30, बीएसपी 32, आरएलडी 3 और कांग्रेस 15 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े कर सकती है।

अबतक यूपी में लोकसभा चुनाव को लेकर जो महागठबंधन तैयार है उससे कांग्रेस बाहर थी। लेकिन प्रियंका गांधी की एंट्री के बाद से राज्य में कांग्रेस को लेकर लोगों की सोच पर इसका असर भी हुआ है। सोच में इस बदलाव को अखिलेश यादव भी महसूस कर रहे हैं। शायद यही वजह है कि अब कांग्रेस के लिए महागठबंधन के दरवाजे पर स्वागत का थाल सजाने पर विचार कर रहे हैं।

(Visited 10 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *