ग्रेटर नोएडा में दो इमारत गिरी, तीन की मौत, कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका

नई दिल्ली:  दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में बड़ा हादसा हुआ है। ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में दो बहुमंजिला इमारत गिर गई। ये इमारत 6 मंजिला थी जो बगल के 4 मंजिला इमारत के ऊपर गिर गई। इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रत्यक्षदर्शी बताते हैं कि अभी भी मलबे में कई लोग दबे हो सकते हैं। बताया जा रहा है निर्माणाधीन 6 मंजिला इमारत बगल की इमारत पर गिरी।

ये हादसा रात के वक्त हुई। उस वक्त निर्माणाधीन इमारत में कई मजदूर सो रहे थे। बगल की इमारत में कई परिवार रहते थे। बताया जा रहा है दोनों इमारत में लोग फंसे हुए हैं। एनडीआरएफ की टीम और डॉग स्क्वॉड मौके पर पहुंच चुके हैं। NDRF की टीम युद्ध स्तर पर राहत और बचाव का काम कर रही है। और मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने का काम किया जा रहा है।

बताया जा रहा है दोनों इमारतों का निर्माण गैरकानूनी तरीके से किया गया था। इन इमारतों के निर्माण में ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण की मंजूरी भी नहीं ली गई थी। पुलिस ने बिल्डर को गिरफ्तार कर लिया है। जमीन मालिक और बिल्डर गंगा शरण द्विवेदी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस हादसे के बाद जल्दबाजी में आसपास के इलाके में लगे बिल्डर के होर्डिंग्स को भी हटाने का काम किया गया। इस हादसे के बाद अब वो लोग परेशान हैं जिन्होंने यहां निवेश किया था। बगल की पुरानी इमारत भी गिर चुकी है। ऐसे में अब उनलोगों के सामने ये बड़ा सवाल बन गया है कि अब वो कहां जाएं।

Loading...