पहले भगवा किया फिर भगवा से सफेद किया गया लखनऊ का हज हाऊस

लखनऊ:  यूपी की योगी सरकार यूपी को भगवा रंग में रंग रही है। इसी क्रम में लखनऊ के हज हाउस को भी भगवा रंग में रंग दिया गया। ये बात शुक्रवार की है। जब ये खबर और तस्वीर बाहर आई कि लखनऊ के हज हाऊस पर भगवा रंग चढ़ा दिया गया। इसकी काफी आलोचना भी हुई। जिसके बाद दोबारा से शनिवार को हज हाऊस की दीवार जिसे शुक्रवार को भगवा रंग से रंगा गया था उसे दोबारा सफेद रंग में रंग दिया गया।

हज हाऊस को भगवा रंगने पर जब विवाद शुरु हुआ तो सरकार की तरफ से सफाई दी गई कि पुताई में ज्यादा गहरे रंग का इस्तेमाल किया गया इसलिए उसका रंग भगवा हो गया। अब उसे दोबारा ठीक किया जा रहा है।

जिसके बाद हज कमेटी के दफ्तर की दीवार को दोबारा सफेद रंग से रंगा गया। पहले हज हाऊस की दीवार सफेद और हल्के हरे रंग में था। लेकिन उसे पूरी तरह से भगवा कर दिया गया था। हज हाउस को भगवा करने का विरोध करते हुए उलेमाओं ने कहा था सरकार इस मामले में भी मजहबी जज्बात कुरेदने में जुटी है।

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने कहा था हम तो उस दिन का इंतजार कर रहे हैं जब वो मस्जिदों का रंग भी बदल देंगे। हमारे पहनावे का रंग भी बदल देंगे। उसे भी भगवा कर देंगे। गौरतलब है कि इन दिनों यूपी में कई सरकारी इमारतों को भगवा रंग में रंगा जा रहा है।

Loading...