train accident up

मुजफ्फरनगर ट्रेन हादसे का टेरर एंगल, यूपी ATS मौके पर रवाना

मुजफ्फरनगर ट्रेन हादसे का टेरर एंगल, यूपी ATS मौके पर रवाना

नई दिल्ली:  यूपी में मुजफ्फरनगर के खतौली में हुए ट्रेन हादसे में 5 लोगों के मरने की खबर है। यहां उत्कल एक्सप्रेस हादसा का शिकार हो गया। ये हादसा इतनी बुरी तरह से हुआ है कि ट्रेन के एक डिब्बे दूसरे डिब्बे पर चढ़ गए। इस ट्रेन हादसे के बाद रेलवे पर बचाव कार्य शुरु करने में देरी के आरोप भी लग रहे हैं। क्योंकि हादसे के तकरीबन डेढ़ घंटे बाद तक ट्रेन के जो डिब्बे एक दूसरे पर चढ़ गए थे उन्हें उतारने का इंतजाम तक नहीं किया गया था। हलांकि बाद में राहत और बचाव का काम शुरु किया गया।

लेकिन इस घटना में टेरर एंगल भी निकलकर सामने आ रहा है। इस ट्रेन हादसे की जांच के लिए यूपी एटीएस की टीम को भी तुरंत मौके पर रवाना कर दिया गया। जिस तरह से ये ट्रेन हादसा हुआ है उसके बाद ये शक जताया जा रहा है कि इसमें आतंकी साजिश भी हो सकती है। ऐसा सोचने की वजह भी है। क्योंकि इससे पहले के हादसों में भी आतंकी साजिश सामने आ चुकी है। यही वजह है कि खतौली में उत्कल एक्सप्रेस की आतंकी हमले के एंगल से भी जांच की जा रही है।

स्थानीय लोगों के मुताबिक हादसे से पहले ट्रेन की रफ्तार काफी ज्यादा थी। स्थानीय लोगों के मुताबिक पटरी पर किसी तरह की कोई रुकावट नहीं थी। ये भी माना जा रहा है कि रफ्तार भी इस हादसे की वजह हो सकती है। लेकिन ये केवल स्थानीय लोगों की सोच है। इस हादसे के बाद इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि पटरी को पहले कोई नुकसान पहुंचाया गया हो और ट्रेन को निशाना बनाया गया हो। ट्रेन के कई डिब्बे पूरी तरह से पलट चुके हैं। इसलिए अभी घायलों की तादाद और बढ़ सकती है।

जिस जगह पर ये हादसा हुआ उसके बगल में एक कॉलेज भी है। अब लोग उस कॉलेज में भी देख रहे हैं कि कहीं कॉलेज के भीतर कोई हताहत तो नहीं हुआ है।

Loading...

Leave a Reply