नॉर्थ कोरिया पर बम गिराएगा अमेरिका, या फिर होगा किम जोंग का तख्तापलट




नई दिल्ली:  अमेरिका नॉर्थ कोरिया के खिलाफ बेहद ही आक्रामक प्लान तैयार करने में जुटा हुआ है। जानकारी के मुताबिक अमेरिका की तैयारी नॉर्थ कोरिया पर सीधी सैन्य कार्रवाई या फिर वहां तख्ता पलट कराने की है। दरअसल अमेरिका नॉर्थ कोरिया के सनकी तानाशाह किम जोंग उन को देश की सत्ता से बेदखल करना चाहाता है। जिसके लिए दो विकल्पों पर विचार किया जा रहा है।

नॉर्थ कोरिया की तरफ से बैलिस्टिक मिसाइल के परीक्षण और अमेरिका को सीधी धमकी देने के बाद से ही अमेरिका उसके खिलाफ सैन्य कार्रवाई की तैयारी में है। वॉल स्ट्रीट जनरल के मुताबिक उत्तर कोरिया के खिलाफ डायरेक्ट एक्सन ले सकता है अमेरिका। उत्तर कोरिया के खिलाफ रणनीति को लेकर व्हाइट हाउस की आंतरिक समीक्षा में सैन्य आक्रमण या फिर तख्तापलट शामिल है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ट ट्रंप भी उत्तर कोरिया को सबसे गंभीर चुनौती बता चुके हैं। सनकी तानाशाह किम जोंग उन की तरफ से अमेरिका को मिसाइल की धमकी देने के बाद ट्रंप ने ट्वीट किया था ऐसा कभी नहीं होगा। ट्रंप अपने सहयोगियों को बता चुके हैं कि वह समझौतों से पीछे नहीं हटेंगे, जो दशकों तक एशिया को लेकर यूएस की नीतियों का आधार रहा है।

Loading...