भारत को मिला अमेरिका का साथ ‘आतंकियों पर कार्रवाई करे पाकिस्तान’

नई दिल्ली:  पाकिस्तान में जिस तरह से भारत ने आतंकी ठिकानों को ध्वस्त किया है उसपर अमेरिका भी भारत के साथ खड़ा है। आतंकवाद के खिलाफ भारत की कार्रवाई का समर्थन करते हुए अमेरिका ने पाकिस्तान को आतंकवाद खत्म करने की हिदायत दी है। यही नहीं अमेरिका ने पाकिस्तान को किसी तरह की सैन्य कार्रवाई से बचने के लिए भी कहा है।

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने कहा मैंने पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से बात की। उनसे किसी भी तरह की सैन्य कार्रवाई से बचते हुए मौजूदा तनाव को कम करने की प्राथमिकता पर ध्यान देने की बात कही। मैंने दोनों देशों को सीधी बातचीत करने की सलाह दी है। साथ ही पाकिस्तान से उसकी जमीन पर चल रहे आतंकी ठिकानों पर कार्रवाई करने को कहा है।

मंगलवार को भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर बड़ी कार्रवाई की थी। जिसमें पाकिस्तान में चल रहे जैश के हेडक्वार्टर को पूरी तरह से तबाह कर दिया। जैश के इस आतंकी हेडक्वार्टर में तकरीबन 350 आतंकी और जैश के टॉप कमांडर मौजूद थे। वायुसेना के इस हवाई हमले में ये सभी मारे गए। पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान ने जैश के टॉप कमांडर की सुरक्षा के लिए इन आतंकियों को वहां तैनात किया था।

(Visited 7 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *