US सीनेटर ने माना पाकिस्तान ही भारत में भेजता है आतंकी




नई दिल्ली: अमेरिका के डेमोक्रेट सीनेटर मार्क वॉर्नर ने पाकिस्तान को आतंकवाद के मसले पर दोमुंही बात करने वाला देश बताय है। उन्होंने कहा कि एक तरफ पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ लड़ने की बात करता है दूसरी तरफ वो चोरी-छिपे भारत में आतंकियों को भेजता है। डोमोक्रेट सीनेटर मार्क वॉर्नर और रिपब्लिकन सीनेटर डैन सुलीवान ने वाशिंगटन में एक कार्यक्रम में ये बात कही।

दोनों सीनेटर ने इस बात पर जोर दिया कि भारत-यूएस को-ऑपरेशन केवल एशिया-पैसेफिक रीजन ही नहीं, बल्कि साउथ चाइना सी के लिए भी जरुरी है। उन्होंने कहा दोनों ही देश पाकिस्तान में आतंकियों के लिए सेफ हैवन बनने को लेकर चिंतित है। जहां से सीमापार से लगातार आतंकी हमले होते रहे हैं।

वॉर्नर ने कहा पाकिस्तान केवल कश्मीर में हिंसा फैलाने के लिए ही जिम्मेदार नहीं है बल्कि वह आतंकी संगठनों को भी अपने यहां शरण देता है। मैं बस यही चाहता हूं कि पाकिस्तान अपने यहां टेरर ग्रुप्स को मदद करना बंद करे और उन पर सख्त एक्शन ले।

वहीं रिपब्लिकन सीनेटर डैन सुलीवान ने कहा भारत-यूएस को ज्वाइंट ऑपरेशन्स करना चाहिए। ऐसा करना दोनों देशों के हितों में है। यह भारत को एक अहम देश का दर्जा देने जैसा होगा। लेकिन भारत अमेरिका की तरफ से आए इस तरह के प्रपोजल को टालता रहा है।

Loading...