trump

UN में बोले ट्रंप- उत्तर कोरिया नहीं सुधरा तो पूरी तरह बर्बाद कर दूंगा

UN में बोले ट्रंप- उत्तर कोरिया नहीं सुधरा तो पूरी तरह बर्बाद कर दूंगा

नई दिल्ली:  उत्तर कोरिया के सनकी तानाशाह किम जोंग उन के पागलपन पर अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने पहली बार खुलकर कहा है। ट्रंप ने संयुक्त राष्ट्र संघ में दिये गए अपने भाषण में साफ तौर पर कहा कि अगर उत्तर कोरिया ने खुद को नहीं सुधारा तो उसे पूरी तरह से बर्बाद कर दूंगा। डॉनल्ड ट्रंप ने साफ शब्दों में कहा कि रॉकेट मैन किम जोंग उन सुसाइड मिशन पर है। अगर अमेरिका या उसके सहयोगियों को खतरा हुआ तो हमारे पास उत्तर कोरिया को पूरी तरह से बर्बाद करने के सिवा कोई चारा नहीं बचेगा।

संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने पहले संबोधन में ट्रंप ने कहा परमाणु हथियारों और बैलिस्टिक मिसाइल की उसकी चाहत से दुनियाभर में भय का माहौल बन गया है। लेकिन किम जोंग उन को इस बात का एहसास हो जाना चाहिए कि उसके सामने परणाणु अप्रसार के अलावे कोई दूसरा विकल्प नहीं है।

अपने संबोधन में ट्रंप ने आतंकवाद पर भी कड़ा प्रहार किया। इस्लामिक आतंकवाद पर बोलते हुए ट्रंप ने कहा अब वक्त आ गया है कि उन देशों को बेपर्दा किया जाए जो आतंकवाद को पनाह देते हैं। अल कायदा, हिजबुल जैसे आतंकी संगठन को पालते पोसते हैं।

ट्रंप ने ईरान का भी जिक्र अपने संबोधन में किया। उन्होंने कहा ईरान के साथ किया गया समझौता सबसे बेकार समझौतों में से एख है। ईरान सरकार जल्द से जल्द आतंकियों की मदद करना बंद करे। आतंकियों को कुचलने के लिए अमेरिका और उसके सहयोगी देश मिलकर काम कर रहे हैं।

ट्रंप ने अपने संबोधन में अमेरिका फर्स्ट का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि अमेरिका का राष्ट्रपति होने के नाते मैं सबसे पहले अमेरिका के हित के लिए काम करूंगा।

Loading...

Leave a Reply