अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप रात 11.30 बजे पीएम मोदी को करेंगे फोन !




नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप मंगलवार रात पीएम मोदी से फोन पर बात करेंगे। ट्रंप और मोदी की ये बातचीत भारतीय समय के अनुसार रात के साढ़े ग्यारह बजे होगी। व्हाइट हाउस की तरफ से ट्रंप के मंगलवार के लिए जारी शेड्यूल में इसका जिक्र है।

ट्रंप ने 20 जनवरी को अमेरिका के राष्ट्रपति पद की शपथ ली थी। उसके बाद ट्रंप अबतक चार राष्ट्राध्यक्षों से बात कर चुके हैं। पीएम मोदी का नंबर पांचवा है। 21 जनवरी को ट्रंप ने कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो को फोन किया था। इसके बाद मेक्सिको के राष्ट्रपति पेना नीतो से फोन पर बात की।

22 जनवरी को इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से बात की। सोमवार को ट्रंप ने मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल अल-सिसि से फोन पर बात की।
8 नवंबर को अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों के बाद जब डॉनल्ड ट्रंप की जीत हुई तो जिन पांच राष्ट्राध्यक्षों ने उन्हें सबसे पहले फोन कर बधाई दी थी उनमें भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल थे। ट्रंप ने भी कई मौकों पर भारत के लिए अपने लगाव को जाहिर किया है। चुनाव में भी अमेरिका में रह रहे भारतीयों ने बड़ी संख्या में ट्रंप का साथ दिया।

अपने चुनाव प्रचार के दौरान भी ट्रंप ने मोदी सरकार के आर्थिक और प्रशासनिक सुधारों की प्रशंसा की थी। अमेरिका में भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा था ‘ट्रंप प्रशासन के दौरान हम और अच्छे दोस्त बनेंगे। मैं इस दोस्ती को बेहतर बनाऊंगा और हम पक्के दोस्त बन जाएंगे।‘

Loading...

Leave a Reply