यूपी उत्तराखंड में जहरीली शराब का कहर, 80 से ज्यादा लोगों की मौत, कई की हालत गंभीर

लखनऊ:  यूपी और उत्तराखंड में जहरीली शराब से मरनेवालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। मरनेवालों का आंकड़ा अबतक 80 को पार कर चुका है। कई लोगों का इलाज चल रहा है, जिनकी हालत गंभीर है। जहरीली शराब पीने से अबतक सहारनपुर में 44, मेरठ में 18, रुड़की में 20 और कुशीनगर में 9 लोगों की मौत हुई है।

सहारनपुर के अधिकारियों के मुताबिक समारोह से वापस आन के बाद इनकी मौत होनी शुरु हुई। अबतक 46 लोगों का पोस्टमार्टम हो चुका है जिनमें से 36 लोगों की मौत शराब पीने से हुई है। मेरठ में मरनेवाले 18 लोग सहारनपुर से लाए गए थे जिनकी इलाज के दौरान मौत हुई।

सहारनपुर में 44 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 30 से ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती हैं। मेरठ के अस्पताल में कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। यूपी सरकार के मुताबिक जहरीली शराब से ज्यादातर उन लोगों की मौत हुई है जो लोग उत्तराखंड में एक तेरहवीं संस्कार में शामिल होने के लिए गए थे। वहीं उन्होंने शराब पी थी।

लापरवाही के लिए सरकार ने नागल थाना प्रभारी सहित दस पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। आबकारी विभाग के तीन इंस्पेक्टर और दो कांस्टेबल को भी सस्पेंड कर दिया गया है। शुक्रवार की शाम को यूपी के मुख्य सचिव और डीजीपी ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि जहरीली शराब के मामले में पूरे जिले में छापेमारी की जाए। ये अभियान अगले 15 दिनों तक चलेगा। जिसके तहत अवैध शराब भट्टियों पर छापेमारी की जाएगी। सरकार ने साफ निर्देश दिया है कि जिस जिले में लापरवाही होगी वहां के पुलिस कप्तान और जिलाधिकारी को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

(Visited 64 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *