योगी सरकार 1 जुलाई से यूपी में बिजली महंगी करने जा रही है !

लखनऊ:  यूपी में 24 घंटे बिजली देने का वादा तो योगी सरकार ने किया है। लेकिन अब जिस बिजली पर योगी सरकार ने कई ऐलान किये हैं वो बिजली महंगी हो सकती है। बताया जा रहा है कि 1 जुलाई से सरकार यूपी में बिजली के दर बढ़ा सकती है। कहर ढाती गर्मी में बिना बिजली के गुजारा नहीं है। जिस तरह के संकेत मिल रहे हैं उसके मुताबिक 1 जुलाई के बाद पंखे, कूलर, टीवी, फ्रीज, एसी, घर की बत्ती जलाने के बाद उसका सीधा असर आपकी जेब पर पड़ेगा। क्योंकि योगी सरकार बिजली के दाम बढ़ाने का मन बना चुकी है।

इसे भी पढ़ें

यूपी के मलीहाबाद में कलीमुल्ला ने उगाया ‘योगी आम’

7 अप्रैल को योगी सरकार ने ऐलान किया था 2018 तक यूपी के हर गांव में बिजली होगी। उसी एलान में गांव में शाम के 6 बजे से सुबह के 6 बजे तक बिना कटौती के बिजली देने का एलान भी किया गया था। जबकि जिला मुख्यालय में 24 घंटे बिजली देना की बात भी कही गई थी। 14 अप्रैल को यूपी और केंद्र सरकार के बीच पॉवर टू ऑल समझौता हुआ है। जिसके तहत राज्य और केंद्र सरकार के बीच एक एमओयू साइन किया गया। इसके तहत 2018 से यूपी में 24 घंटे बिजली की सप्लाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें

कुलभूषण जाधव पर भारत की बड़ी जीत, इंटरनैशनल कोर्ट ने फांसी पर रोक लगाई

बिजली की हालत सुधारने के लिए योगी सरकार प्राथमिकता के आधार पर काम कर रही है। जिसमें यूपी के गांव में 18 घंटे, तहसील और बुंदेलखंड में 20 घंटे और जिला मुख्यालय में 24 घंटे बिजली देने की बात है।

Loading...