यूपी निकाय चुनाव: मथुरा में मुकाबला टाई होने पर ऐसे हुआ फैसला

यूपी निकाय चुनाव: मथुरा में मुकाबला टाई होने पर ऐसे हुआ फैसला

नई दिल्ली:  यूपी निकाय चुनाव सीएम योगी आदित्यनाथ की पहली बड़ी परीक्षा है। लेकिन मथुरा में जो हालात बने उसने वहां के मुकाबले को दिलचस्प बना दिया। यहां के वार्ड नंबर 56 में मामला कुछ और ही हो गया। दरअसल यहां बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुकाबला टाई हो गया। राजनीति में ऐसा कभी कभार ही देखने को मिलता है कि दोनों उम्मीदवारों का मुकाबला टाई पर आकर बराबरी का हो जाए।

इसके बाद आगरा के वार्ड नंबर 56 में हार जीत का फैसला करने के लिए लक्की ड्रॉ का सहारा लिया गया। जिसमें बीजेपी की मीरा अग्रवाल को जीत हासिल हुई है। उनके नाम की पर्ची जैसा ही लक्की ड्रॉ में डिब्बे से निकली उनके समर्थक झूम उठे। यहां कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही उम्मीदवारों को 874 वोट मिले थे।

मथुरा को इसी बार नगर निगम में शामिल किया गया है। इससे पहले यहां नगर पालिका चुनाव हुआ करते थे। योगी के सीएम बनने के बाद इस क्षेत्र के लोगों को कायाकल्प की उम्मीद भी जगी है। यूपी सरकार ने मथुरा के विकास के लिए कई योजनाएं तैयार की हैं। जाहिर है इस कायाकल्प की जरूरत भी है। क्योंकि मथुरा में रोजाना सैलानी आते हैं। लेकिन शहर की जो हालत है वो चिंताजनक है। यही वजह है कि पर्यटन को बचाए रखने किए सरकार को इस क्षेत्र के विकास पर ध्यान भी देना होगा।

Loading...

Leave a Reply