यूपी के मंत्री मोहसिन रजा के निकाहनामे का रजिस्ट्रेशन रद्द

लखनऊ:  यूपी सरकार में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मोहसिन रजा के सामने नई मुश्किल खड़ी हो गई है। कानूनी प्रक्रिया पूरी नहीं करने की वजह से उनकी शादी का रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिया गया है। इसपर मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि तय वक्त में कानूनी प्रक्रिया पूरी नहीं कर पाने की वजह से रजिस्ट्रेशन रद्द हुआ है। जल्द ही सारी कानूनी प्रक्रिया पूरी कर ली जाएंगी।

यूपी में बीजेपी की सरकार बनने के बाद सरकार ने सभी शादियों का रजिस्ट्रेशन अनिवार्य कर दिया था। हलांकि सरकार के इस फैसले का मुस्लिम संगठनों ने विरोध भी किया था। लेकिन मंत्री मोहसिन रजा ने अपने शादी का रजिस्ट्रेशन की पहल कर खूब सुर्खियां बटोरी थी। लेकिन अब उनका रजिस्ट्रेशन ही रद्द हो गया।

मोहसिन रजा के मामले में बताया जा रहा है कि तय वक्त में उन्होंने प्रक्रिया पूरी नहीं की थी। इसके बाद अब दोबारा नए सिरे से कानूनी प्रक्रिया शुरु करनी होगी। रजा ने कहा तीन महीने में रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट ले लेना चाहिए था लेकिन व्यस्तता की वजह से इसे लेने नहीं जा सका। उन्होंने कहा अब जो भी जरूरी है उसे पूरा किया जा सकेगा।

मोहसिन रजा ने निकाह के 16 साल बाद निकाहनामे के रजिस्ट्रेशन का आवेदन किया था। फोन पर मंत्री को प्रक्रिया के लिए जानकार भी दी थी। लेकिन जब वो उपस्थित नहीं हुए तो इसे रद्द कर दिया गया।

Loading...