anupriya-patel

केंद्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल पर लखनऊ में FIR दर्ज

केंद्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल पर लखनऊ में FIR दर्ज

लखनऊ: अपना दल की सांसद और केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में FIR दर्ज की गई है। अनुप्रिया पटेल पर बगैर इजाजत जनसभा करने का आरोप है। शनिवार को बिना इजाजत इस तरह की सभा करने की वजह से सड़क पर ट्रैफिक जाम के हालात बन गए। जिसकी वजह से लोगों को घंटों सड़क पर जाम के हटने का इंतजार करना पड़ा। अनुप्रिया पटेल ने 200 गाड़ियों के साथ शहर में शक्ति प्रदर्शन किया था। नियम तोड़ने के आरोप में पुलिस ने अनुप्रिया पटेल पर FIR दर्ज कर लिया।

शनिवार को लखनऊ पुहंची अनुप्रिया पटेल का कार्यकर्ताओं ने अमौसी एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत किया था। लेकिन काफिले में भारी संख्या में मौजूद कारों को देखते हुए पुलिस ने उनके 200 कारों के काफिले को 20 मिनट तक रोक दिया था। जिससे नाराज होकर वो वीवीआईपी गेस्ट हाउस पर धरने पर बैठ गई थीं। लेकिन बाद में वो अपने लंबे चौड़े काफिले के साथ आगे बढ़ीं। शहर में इस तरह से 200 गाड़ियों के साथ शक्ति प्रदर्शन करने की वजह से करीब 400 मीटर तक सड़क पर गाड़ियां जहां तहां खड़ी हो गई। हालात इस कदर बिगड़ गए कि 20 मीटर की दूरी तय करने में लोगों को घंटे भर का समय लग गया।

पुलिस का कहना है कि रविवार को अनुप्रिया पटेल और उनके समर्थकों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। विधान भवन मार्ग और उसके आसपास के इलाके में धारा 144 लगाई गई थी। इसके बावजूद उनके समर्थक वहां इकट्ठा हो गए। इस रैली के लिए इजाजत भी नहीं ली गई थी। उनका शक्ति प्रदर्शन लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया।

लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने यूपी में अपना दल के साथ गठबंधन किया था। काफी हद तक उम्मीद है कि यूपी विधानसभा चुनाव में भी अपना दल बीजेपी के साथ मिलकर ही चुनाव लड़ेगी। इसी सोच को ध्यान में रखकर अनुप्रिया पटेल मोदी कैबिनेट में राज्य मंत्री बनाई गईं। क्योंकि वो दलित समुदाय से आती हैं। और यूपी में दलित वोटबैंक किसी भी पार्टी का हिसाब किताब बनाने और बिगाड़ने का माद्दा रखते हैं। यूपी के उसी वोटबैंक को अपने पाले में करने के लिए अनुप्रिया पटेल ने लखनऊ में शक्ति प्रदर्शन किया था। लेकिन उस जनसभा ने सड़क जाम कर दिया। शिकायत थाने पहुंची और पुलिस में अनुप्रिया के खिलाफ FIR दर्ज हो गया।

Loading...

Leave a Reply