UP में बगैर चेहरे के BJP अखिलेश के चेहरेवाली SP से करेगी मुकाबला

UP में बगैर चेहरे के BJP अखिलेश के चेहरेवाली SP से करेगी मुकाबला

लखनऊ: यूपी चुनाव में बीजेपी बगैर सीएम उम्मीदवार के ही चुनाव मैदान में उतरेगी। यूपी बीजेपी के अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सभी पार्टी बीजेपी के सीएम उम्मीदवार के एलान का इंतजार कर रही हैं। लेकिन हमारी रणनीति साफ है कि हम बगैर सीएम उम्मीदवार के यूपी चुनाव में उतरेंगे। यानि बीजेपी झारखंड और हरियाणा की तरह यूपी में चुनाव लड़ेगी।

केशव प्रसाद मौर्य ने आगे कहा कि बीजेपी ने दिल्ली और असम में सीएम उम्मीदवार की घोषणा की थी। लेकिन पार्टी को दिल्ली में हार मिली और असम में जीत। हमने हरियाणा और झारखंड में सीएम उम्मीदवार के नाम का एलान नहीं किया था। लेकिन दोनों ही राज्यों में बीजेपी को जीत मिली। एक खास बात और कही केशव मौर्य ने। उन्होंने कहा कि बीजेपी यूपी की 403 सीटों में से 300 सीटों पर जीत हासिल करेगी।

यूपी में बीजेपी का सीएम उम्मीदवार कौन होगा इसका फैसला तो चुनाव के नतीजे आने के बाद संसदीय बोर्ड करेगा। लेकिन पारिवारिक कलह से जूझ रही समाजवादी पार्टी ने अपने सीएम उम्मीदवार के नाम का एलान कर दिया है। समाजवादी पार्टी के उपाध्यक्ष ने एलान किया कि सीएम अखिलेश यादव ही यूपी चुनाव में समाजवादी पार्टी के सीएम उम्मीदवार होंगे।

पार्टी की तरफ से ये बयान उस वक्त आया है जब कुछ दिन पहले ही समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने कहा था कि सीएम उम्मीदवार का चयन चुनाव के बाद सभी विधायक मिलकर करेंगे। जिसके बाद सूत्रों के हवाले से ये खबर आई कि 17 नवंबर को यूपी के सीएम अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी को अलविदा कहकर अपनी नई पार्टी का एलान करेंगे।

जाहिर है अखिलेश की इस सोच की जानकारी पार्टी के नेताओं को भी होगी। यही वजह है कि जो समाजवादी पार्टी पहले ये कह रही थी कि चुनाव के बाद सीएम उम्मीदवार के नाम का एलान किया जाएगा उसी पार्टी ने अब अखिलेश यादव को अपना सीएम उम्मीदवार बना लिया है। इस एलान के बाद सीएम अखिलेश और पार्टी अध्यक्ष एवं पिता मुलायम सिंह यादव के बीच बैठक भी हुई।

Loading...

Leave a Reply