यूपी में SCAM यानि समाजवादी, कांग्रेस, अखिलेश, मायावती के खिलाफ लड़ाई- मोदी




नई दिल्ली:  पीएम मोदी पश्चिमी यूपी के मेरठ में शनिवार को बीजेपी की परिवर्तन रैली करने पहुंचे थे। इसमें उन्होंने कहा यूपी में SCAM से बीजेपी का मुकाबला है। मोदी ने SCAM का मतलब भी समझाया। पीएम ने कहा S- समाजवादी, C-कांग्रेस, A-अखिलेश, M- मायावती। मोदी की इस रैली में पश्चिमी यूपी के 18 विधानसभा सीटों के उम्मीदवार पहुंचे थे।

मोदी ने सपा कांग्रेस गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस गांव गांव जाकर बता रही थी कि यूपी को कैसे लूटा जा रहा है। सरकार को बदनाम कर रहे थे। कांग्रेस कह रही थी यूपी सरकार बेइमान है, गुंडागर्दी करती है। अब रातों रात ऐसा क्या हुआ कि दोनों गले मिल गए।

पीएम ने कहा मेरठ की धरती आजादी के सेनानियों को जन्म देनेवाली है। हिंदुस्तान के नौजवान मेरठ के खेलकूद के सामान से भारत को विजयी बनाते हैं। मेरठ पश्चिमी उत्तर प्रदेश में विकास का द्वार है। पीएम ने मेरठ में हुए व्यापारी की हत्या का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा मेरठ में इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि जो सुबह घर से निकलेगा वो रात को घर वापस आ जाएगा। सरेआम एक व्यापारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मेरठ में हुए इसी हत्या के विरोध में शुक्रवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अपना रोड शो रद्द कर दिया था।

पीएम ने राज्य सरकार पर केंद्र की तरफ से दिये गए फंड के इस्तेमाल नहीं करने का आरोप भी लगाया। पीएम ने कहा केंद्र से हम यूपी को पैसे देते हैं लेकिन लखनऊ में आकर वो पैसा अटक जाता है। गरीबों की मदद के लिए केंद्र ने यूपी सरकार को 4 हजार करोड़ रुपया दिया था। इसमें 2014-15 से ढाई हजार करोड़ खर्च नहीं कर पाए और हिसाब देने से कतराते हैं।

2015-16 में हमने 7 हजार करोड़ फंड दिया। इसमें से भी यूपी सरकार 2800 करोड़ से ज्यादा पैसे खर्च नहं कर पाई। ये कौन सी राजनीति थी कि पैसों को गरीबों की दवाई के लिए भी खर्च नहीं कर सकते थे। अमृत योजना के तहत यूपी सरकार को 7200 करोड़ रुपया दिया गया। साल पूरा हो गया खर्च किया 400 करोड़। इससे ज्यादा जनता के साथ धोखा और क्या हो सकता है।

पीएम मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक का भी जिक्र किया। पीएम ने कहा ये लोग देश के पराक्रम पर भी शक करने लगे। कुछ लोगों को इसका भी दुख था कि सर्जिकल स्ट्राइक हुई और हिंदुस्तान का जवान शहीद नहीं हुआ। क्या ऐसे लोगों को राजनीति करने का हक है क्या। ये लोग राजनीति इतने नीचे ले गए हैं।

पीएम ने नोटबंदी पर बोलते हुए कहा कि जिनलोगों ने टिकट बेचकर पैसे जमा किये थे उनका प्लान बिगड़ गया।

Loading...

Leave a Reply