राहुल-अखिलेश साथ मिलकर लड़ेगे यूपी विधानसभा चुनाव-सूत्र




नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में समाजवादी दंगल के बीच एक नई खबर निकलकर सामने आ रही है। सूत्रों के मुताबिक यूपी विधानसभा चुनाव राहुल और अखिलेश साथ मिलकर लड़ेंगे। दोनों के बीच अगले हफ्ते के शुरुआत में इस गठबंधन पर औपचारिक मुहर लग सकती है। खबर है कि अखिलेश दिल्ली में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से अगले हफ्ते 9 जनवरी को मुलाकात करेंगे। जिसके बाद गठबंधन का ऐलान किया जाएगा।

समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच हो रहे इस गठबंधन में कांग्रेस को 90 से 105 सीट दी जा सकती है। चुनाव की तारीखों के एलान के बाद इन दोनों दलों के बीच करीबी भी बढ़ी है। हाल ही में यूपी में कांग्रेस की सीएम उम्मीदवार शीला दीक्षित ने भी कहा था कि समाजवादी पार्टी से गठबंधन की बात चल रही है। फिलहाल गठबंधन पर अखिलेश ने प्रियंका से बात की है और राहुल के विदेश से लौटने के बाद इस पर आगे बात हो सकती है।

कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का मानना है कि इस गठबंधन के जरिये वो मुस्लिम वोटरों को अपनी तरफ खींच सकते हैं। हाल के दिनों में मायावती ने भी मुस्लिम वोटरों को लुभाने के लिए दांव चला है। मुस्लिम वोटरों को लुभाने की मायावती की कोशिश को नाकाम करने के लिए अखिलेश और राहुल साथ आना चाहते हैं।

पिता मुलायम सिंह के साथ चल रहे विवाद के बीच समाजवादी पार्टी के 200 से ज्यादा विधायक अखिलेश के साथ हैं। उन्होंने अखिलेश के समर्थन में अपने दस्तखत किये हैं। इसका मतलब साफ है कि इस लड़ाई में अखिलेश का पलड़ा ज्यादा भारी है। यानि गठबंधन से जुड़े फैसले लेने की उनके पास वजह भी है। और जो फैसला वो करेंगे उसमें उन्हें विधायकों का साथ भी मिलेगा।

Loading...

Leave a Reply