यूपी में सपा कांग्रेस का साथ खत्म-राज बब्बर

लखनऊ:  यूपी विधानसभा चुनाव में सपा-कांग्रेस ने मिलकर एक नारा दिया था ‘यूपी को ये साथ पसंद है।‘ लेकिन चुनाव में करारी हार के बाद अब स्वत: ही वो साथ खत्म हो गया है। यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने ये बात एक अखबार के साथ की गई बातचीत में कही। उन्होंने कहा कि यूपी का निकाय चुनाव कांग्रेस अपने दम पर लड़ेगी। किसी भी दल के साथ गठबंधन नहीं होगा। उन्होंने कहा ये बात समाजवादी पार्टी पर भी लागू होती है। स्थानीय निकाय चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ भी गठबंधन नहीं किया जाएगा।

यानि यूपी में बीजेपी को पराजित करने के लिए जिस साथ का गुनगान किया गया था। उस साथ को मजबूत साथी बताया गया था वो साथ यूपी में चुनाव के बाद ही खत्म हो गया। जिस वक्त यूपी में सपा और कांग्रेस का साथ बना था उस वक्त राजनीतिक जानकार इसमें महागठबंधन की झलक देख रहे थे और इसे 2019 से जोड़ रहे थे।

लेकिन 2019 का सफर काफी लंबा है। फिलहाल तो डेढ़ महीने बाद ही यूपी चुनाव में बने सपा और कांग्रेस का साथ खत्म हो गया है। हलांकी अभी किसी भी पार्टी की तरफ से ये नहीं कहा गया है कि वो दोबारा साथ नहीं आएंगे। राज बब्बर ने जो बात कही है वो यूपी में होनेवाले स्थानीय निकाय चुनाव के संबंध में हैं। यानि इस बात की संभावना भी है कि आगे चलकर दोनों एक बार फिर साथ हो जाएं।

Loading...

Leave a Reply