यूपी में फ्री हैंड होकर योगी करेंगे काम, केंद्र सरकार का नहीं होगा कोई दखल

नई दिल्ली: यूपी में जब योगी सरकार सत्ता में आई तो ये कयास भी लगाए जाने लगे कि अब केंद्र सरकार यूपी सरकार के कामकाज और नियुक्तियों की निगरानी करेगी। लेकिन बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं और बड़े मंत्रियों ने इस कायस को खारिज किया है। उन्होंने कहा है कि योगी सरकार उत्तर प्रदेश में स्वतंत्र होकर काम करेगी। केंद्र की तरफ से उनके कामकाज में किसी तरह का दखल नहीं होगा।




यूपी में शपथ ग्रहण के बाद ये खबर आई थी कि पीएम मोदी के प्रिंसिपल सेक्रेटरी नृपेंद्र मिश्र को लखनऊ में राज्य की प्रशासनिक नियुक्तियों की निगरानी के लिए तैनात किया गया है। लेकिन अधिकारियों और बीजेपी नेताओं ने इसे गलत बताया है।

ये भी पढें :

– संसद में सीएम योगी की गर्जना ‘यूपी में बहुत कुछ बंद होने वाला है’ सुनिये पूरा भाषण

बीजेपी के एक दूसरे बड़े नेता ने कहा पीएम मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के साथ संवेदनशील नियुक्तियों पर चर्चा की जाएगी। जिनमें चीफ सेक्रेटरी और डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस ऐसी नियुक्तियों में शामिल हो सकते हैं। लेकिन इसमें सीएम के सुझावों का भी ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने कहा यूपी की अहमितय को देखते हुए अगर राज्य सरकार कोई राय मांगती है तो उसका केंद्र की तरफ से तुरंत जवाब दिया जाएगा।

पार्टी के ही एक नेता ने बताया जिस तरह से बीजेपी के शासन वाले दूसरे राज्य केंद्र के साथ तालमेल रकते हैं उसी तरह से यूपी के साथ भी होगा।

Loading...

Leave a Reply