कैराना पलायन पर यूपी CM और BJP आमने सामने

कैराना पलायन पर यूपी CM और BJP आमने सामने

BJP President Amit Shahउत्तर प्रदेश की सियासत इन दिनों शामली जिले के कैराना के रास्ते की तरफ चल पड़ी है। शुरुआत बीजेपी की तरफ से की गई। बीजेपी के सांसद हुकुम सिंह ने दावा किया की कैराना में मुस्लिमों के डर की वजह से 346 हिंदू परिवारों ने पलायन किया है। बीजेपी सांसद ने उन 346 परिवारों की लिस्ट भी जारी की है। सांसद ने कहा की मुस्लिम समुदाय के लोग कैराना के हिंदू परिवारों के साथ मारपीट करते हैं, उनसे वसूली करते हैं जिस वजह से वो पलायन कर रहे हैं। कई लोगों के घर बेचकर चले जाने की बात भी कही जा रही है। उनके मुताबिक पलायन का ये सिलसिला पिछले चार सालों से जारी है।
मानवाधिकार आयोग ने भी यूपी सरकार को नोटिस भेजकर इस मामले में जवाब मांगा है। उधर इलाहाबाद में बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कैराना की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। बीजेपी ने 9 सदस्यीय जांच कमेटी का गठन भी UP CM and BJP face to face copyकिया है। वहीं मथुरा में जवाहर बाग का जायजा लेने पहुंचे यूपी के सीएम अखिलेश यादव से जब इसपर सवाल किया गया तो उनका कहना था कि ‘बीजेपी वाले कह रहे हैं कि समाजवादी लोग कैराना में लोगों को भगा रहे हैं, बीजेपी वाले कितने बेईमान हैं , मेरे पास इसकी पूरी जानकारी है।

जिस तरह से कैराना का मामला सामने आया है बीजेपी उसे अगले विधानसभा चुनाव तक जिंदा रखने की कोशिश करेगी।  क्योंकि वोटों के ध्रुविकरण में ये मुद्दा अहम रोल अदा कर सकता है। केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने भी कैराना पलायन पर यूपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा की एक दिन सभी लोग यूपी से इसी तरह पलायन कर जाएंगे। आगे मेनका गांधी ने कहा की यूपी सरकार को शर्म आनी चाहिए की लोगों को पलायन करना पड़ रहा है और उन्हें कोई मदद नहीं मिल रही है।

Loading...

Leave a Reply