cm-adityanath-will-go-ayodhya

27 मार्च को अयोध्या जाएंगे सीएम आदित्यनाथ योगी

27 मार्च को अयोध्या जाएंगे सीएम आदित्यनाथ योगी

लखनऊ: आदित्यनाथ योगी 27 मार्च को अयोध्या जाएंगे। 26 साल बाद ये पहली बार होगा जब कोई सीएम अयोध्या जाएगा। 26 साल पहले 1990 में कल्याण सिंह अपने मंत्रियों के साथ अयोध्या गए थे। तब उन्होंने राम मंदिर निर्माण की बात कही थी। लेकिन 1991 में हिंदू कार सेवकों ने विवादित ढांचा गिरा दिया। जिसके बाद कल्याण सिंह की सरकार बर्खास्त कर दी गई। तब से अयोध्या का मामला अदालत में चल रहा है।

हलांकी अभी ये साफ नहीं है कि सीएम आदित्यनाथ योगी रामलला के दर्शन करेंगे या नहीं। लेकिन अयोध्या में राम मंदिर को लेकर जिस तरह के बयान आदित्यनाथ देते रहे हैं उसके बाद इस बात की संभावना जताई जा रही है कि सीएम रामलला के दर्शन भी कर सकते हैं।

ये भी पढें :

– ख्वाजा गरीब नवाज के दरगाह पर चढ़ेगी पीएम नरेंद्र मोदी की चादर


पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या का मसला दोनों पक्षों से बातचीत कर सुलझाने की बात कही थी। लेकिन मुस्लिम संगठनों ने सुप्रीम कोर्टी की तरफ से बातचीत से हल निकालने की बात को मानने से नकार दिया। मुस्लिम संगठनों का कहना था कि बातचीत के लिए काफी देर हो चुकी है।

ये भी पढें :

– लखनऊ में CM योगी की सख्ती के 4 घंटे बाद एसिड अटैक के दो आरोपी गिरफ्तार

25 और 26 मार्च को आदित्यनाथ योगी अपने शहर गोरखपुर में रहेंगे। सीएम बनने के बाद वो पहली बार गोरखपुर जाएंगे। इस मौके पर पूरे शहर को दुल्हन की तरह सजाया गया है।

Loading...

Leave a Reply