योगी नीतीश की अग्निपरीक्षा: अररिया, गोरखपुर, फूलपुर में वोटों की गिनती जारी

नई दिल्ली:  तीन लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की वोटों की गिनती जारी है। इनमें से एक सीट बिहार में है जबकि दो सीट यूपी में है। बिहार के अररिया सीट से आ रहे रूझान के मुताबिक यहां आरजेडी उम्मीदवार सरफराज आलम आगे चल रहे हैं। अररिया की लोकसभा सीट आरजेडी सांसद मो. तस्लीमुद्दीन के निधन के बाद खाली हुई थी। सरफराज आलम तस्लीमुद्दीन के बेटे हैं। यहां से प्रदीप सिंह बीजेपी उम्मीदवार हैं। जो फिलहाल पीछे हैं।

अररिया के अलावे बिहार में दो विधानसभा सीटों पर भी उप चुनाव हुए थे। इनमें से रूझानों के मुताबिक जहानाबाद सीट पर आरजेडी उम्मीदवार कुमार कृष्ण आगे चल रहे हैं। जबकि भाभुआ विधानसभा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार रिंकी रानी आगे चल रही हैं।

अररिया लोकसभा सीट सांसद मो. तस्लीमुद्दीन के निधन के बाद खाली हुई थी, जहानाबाद सीट आरजेडी के विधायक मुंद्रिया सिंह यादव और भाभुआ विधानसभा सीट बीजेपी विधायक आनंद भुषण पांडेय के निधन के बाद खाली हुए थे। इन तीनों सीटों में से पहले दो पर आरजेडी का कब्जा था जबकि विधानसभा की एक सीट भाभुआ पर बीजेपी का कब्जा था। इसबार के उपचुनाव के रूझान भी पहले के मुताबिक ही हैं। जहां अररिया और जहानाबाद में आरजेडी जबकि भाभुआ में बीजेपी उम्मीदवार आगे हैं।

वहीं यूपी के गोरखपुर सीट पर बीजेपी उम्मीदवार उपेंद्र शुक्ला आगे चल रहे हैं। जबकि यूपी के ही एक और सीट फूलपुर से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार नागेंद्र पटेल आगे चल रहे हैं। इनमें से गोरखपुर सीट सीएम योगी आदित्यनाथ और फूलपुर सीट केशव प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद खाली हुए थे। यानि पहले इनदोनों सीटों पर बीजेपी का कब्जा था और इसबार के रूझान गोरखपुर में तो बीजेपी आगे है लेकिन फूलपुर में समाजवादी पार्टी आगे चल रही है।

Loading...