UP में चारों बर्खास्त मंत्रियों की कैबिनेट में होगी वापसी, शिवपाल फिर बनेगे मंत्री

लखनऊ:  यूपी में मुलायम परिवार के सियासी ड्रामे ने एकबार फिर नई करवट ली है। सीएम अखिलेश ने जिन चार मंत्रियों को अपने मंत्रिमंडल से बर्खास्त किया था अब दो दिन बाद उनकी दोबारा वापसी का फैसला लिया गया है। बर्खास्त मंत्रियों में अखिलाश के चाचा शिवपाल यादव भी शामिल थे। सीएम अखिलेश ने अपने चाचा शिवपाल यादव, ओम प्रकाश सिंह, नारद राय और शादाब फातिमा को बर्खास्त किया था।

बर्खास्तगी के बाद दोबारा वापसी पर जब शिवपाल यादव से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि नेता जी का जो आदेश होगा वही करुंगा। जब पत्रकारों ने और सवाल किये तो शिवपाल ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। उनका जवाब था या तो आप मेरी सुन लो या मैं आपकी सुन लेता हूं। इसका मतलब ये निकाला जा रहा है कि पार्टी के भीतर सुलह की जो कोशिश हो रही है शिवपाल उसे फिलहाल बाहर नहीं लाना चाहते। इसकी एक वजह ये भी है कि बाहर सवाल पूछने वाले कई बैठे हैं।

वहीं दूसरी तरफ पार्टी दफ्तर से रामगोपाल यादव के नाम की तख्ती हटा दी गई है। रामगोपाल यादव को 6 साल के लिए पार्टी से निकाला गया है। अपने ऊपर हुए कार्रवाई पर रामगोपाल यादव ने कहा अपनी सफाई के लिए मुलायम सिंह से नहीं मिलूंगा। मैं कुछ बातों की जानकारी उन्हें देना चाहता था इसलिए चिट्ठी लिखी थी। लेकिन मुलायम सिंह उसे समझ नहीं पाए।

Loading...

Leave a Reply