उन्नाव गैंगरेप: पीड़ित परिवार से मिलने पहुंची सीबीआई, आरोपी विधायक से पूछताछ जारी

लखनऊ:  उन्नाव गैंगरेप में आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सीबीआई ने सुबह तकरीबन चार बजे गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद से लखनऊ में सीबीआई मुख्यालय में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से पूछताछ की जा रही है। दूसरी तरफ सीबीआई की टीम गैंगरेप की पीड़त लड़की और उसके परिवार से मिलने पहुंची है। सीबीआई आज कुलदीप सेंगर को कोर्ट में पेश कर सकती है।

सीबीआई ने इस मामले में अभी तक तीन केस दर्ज किये हैं। जिनमें कुलदीप सिंह सेंगर पर नबालिग से रेप, पीड़िता के पिता की हत्या और तीसरा केस सेंगर के परिवार की तरफ से जो शिकायत दी गई है।

सीबीआई को ये केस सौंपन के बाद तुरंत बाद से सीबीआई ने अपनी जांच शुरु कर दी है। इस मामले में सीबीआई ने यूपी पुलिस से सभी जानकारी और कागजात ले लिये हैं। सीबीआई की टीम उन्नाव के होटल में पीड़ित परिवार से मुलाकात कर रही है। तकरीबन सीबीआई के 7 अफसर पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे हैं।

उन्नाव गैंगरेप केस को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भी यूपी सरकार को फटकार लगाई थी। कोर्ट ने पूछा था कि इस मामले में अबतक क्या कार्रवाई की गई है। आरोपी विधायक की गिरफ्तार क्यों नहीं की गई। जिसके जवाब में यूपी सरकार ने कहा था उनके खिलाफ पर्याप्त सबूत नहीं है। साथ ही सरकार ने बताया था कि ये केस अब सीबीआई को सौंप दिया गया है।

Loading...