अमेरिका की यूनाइटेड एयरलाइंस ने यात्री को घसीटकर विमान से उतारा, Video viral

नई दिल्ली: अमेरिका की यूनाइटेड एयरलाइंस ने अपने एक मुसाफिर की पहले बुरी तरह से पिटाई की उसके बाद उसे घसीटकर विमान से नीचे उतार दिया। उसके साथ साथ उसकी पत्नी को भी विमान से बाहर निकाल दिया गया। इसकी वजह ये थी एयरलाइंस ने ओवरबुकिंग की थी। और एयरलाइंस के कुछ कर्मचारियों को भी उसी विमान से जाना था। लिहाजा सीट खाली कराने के लिए एयरलाइंस ने एयरपोर्ट पर तैनात सुरक्षाकर्मियों को बुलाकर एशियन मूल के उस मुसाफिर को बाहर निकाल दिया।

खासबात ये है कि जिस मुसाफिर को बाहर निकाला गया वो एशियन मूल का था और पेशे से डॉक्टर था। बुरी तरह से पिटाई किये जाने की वजह से मुसाफिर के मुंह से खून निकलने लगा। इस घटना का एक वीडियो ट्वीटर पर पोस्ट किया गया है। जिसे हजारों लोगों ने अबतक रीट्वीट किया है। यूनाइटेड एयरलाइंस कंपनी ने इस घटना पर माफी मांगते हुए घटना की जांच की बात कही है।

united-airlines2
इस मामले से जुड़ा एक वीडियो जेस डी ऐंसपेक ने ट्वीट किया। यूनाइटेड ने क्षमता से ज्यादा लोगों की बुकिंग स्वीकार की और इसके बाद एयरलाइंस चाहता था कि हम चार लोग स्वेच्छा से अपनी सीट छोड़कर बाहर चले जाएं। हमारी सीट उन कर्मचिरयों को दी जानी थी जिनका उसी दिन काम पर पहुंचना जरुरी था। जब किसी ने भी अपनी मर्जी से सीट नहीं छोड़ी तो यूनाइटेड एयरलाइंस ने फैसला किया कि हमारे बदले वही फैसला लेगा कि किसे विमान से बाहर करना है। उन्होंने एशियन मूल के एक डॉक्टर और उसकी पत्नी को विमान से बाहर निकलने का फैसला लिया।

इस वीडियो को देखकर लोग कमेंट भी कर रहे हैं। जिसमें एयरलाइंस की तरफ से किये गए इस तरह के बर्ताव पर लोग अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। दरअसल जिस यात्री को सुरक्षाकर्मी घसीटकर विमान से बाहर निकाल रहे थे वो एक डॉक्टर थे। उन्हें अगले दिन अस्पताल पहुंचना है। यही वजह थी कि वो विमान से नहीं उतरना चाहते थे।

ये भी पढें :

– दिल्ली में MCD चुनाव में केजरीवाल को हराएंगे नीतीश कुमार?
– पाकिस्तान ने इस भारतीय को सुनाई मौत की सजा, जासूसी का लगाया था आरोप

जिसके बाद एशियन मूल के उस डॉक्टर को घसीटकर विमान से बाहर निकाल दिया गया। उसके साथ काफी मारपीट भी की गई थी। जिसकी वजह से उसके मुंह से खून भी निकल रहा था। जिन लोगों ने उस डॉक्टर के साथ मारपीट की और उसे घसीटकर विमान से बाहर निकाला उनकी वर्दी पर पुलिस लिखा हुआ था।

यात्री को बाहर निकालने वाले तीन सुरक्षाकर्मियों में से एक को छुट्टी पर भेज दिया गया है। शिकागो विमानन विभाग ने इस बात की जानकारी दी। विभाग का कहना है कि उसकी हरकतों को माफ नहीं किया जा सकता।

Loading...

Leave a Reply