united airlines

विमान में सीट खाली करवाने पर यात्री को मिलेगा 6 लाख हर्जाना-यूनाइटेड एयरलाइंस

विमान में सीट खाली करवाने पर यात्री को मिलेगा 6 लाख हर्जाना-यूनाइटेड एयरलाइंस

नई दिल्ली:  यूनाइटेड एयरलाइंस का एक वीडियो पिछले दिनों वायरल हुआ था। जिसके बाद उसपर काफी सवाल भी हुए थे। उसके बाद यूनाइटेड एयरलाइंस ने फैसला किया है कि भविष्य में अगर किसी यात्री से सीट खाली कराया जाएगा तो उसे इसके बदले हर्जाना दिया जाएगा। यूनाइटेड एयरलाइंस के मुताबिक हर्जाने की रकम तकरीबन 6 लाख होगी।

इसे भी पढ़ें

हिमाचल में मोदी का शंखनाद, उत्तराखंड, यूपी और दिल्ली के बाद हिमाचल की बारी

इसके साथ ही एयरलाइंस ने 9 अप्रैल की घटना पर अफसोस भी जताया है। एयरलाइंस की तरफ से कहा गया है कि जांच के बाद कुछ अहम फैसले लिये गए हैं। जिसमें ओवरबुकिंग कम करना और सीट खाली करने वाले यात्री को हर्जाना देना शामिल है। इसके साथ साथ और भी कई बदलाव करने का फैसला लिया गया है। एयरलाइंस की तरफ से कहा गया है कि यूनाइटेड में हम सब के लिए एक टर्निंग प्वाइंट है। इसका मतलब ये है कि हम कस्टमर फोकस्ड एयरलाइंस कल्चर की तरफ बढ़ रहे हैं।

इसे भी पढ़ें

इससे सस्ता और क्या, पीएम मोदी की ‘UDAN’ टैक्सी से भी सस्ती है

पूरी खबर यहां पढ़ें

अमेरिका की यूनाइटेड एयरलाइंस ने यात्री को घसीटकर विमान से उतारा, Video viral

यूनाइटेड एयरलाइंस को जो वीडियो वायरल हुआ था उसमें साफ दिख रहा था कि एयरलाइंस के कुछ अधिकारियों के लिए किस तरह से एक पैसेंजर जिनका नाम डॉ. डेविड डाओ था के साथ विमान के सुरक्षा अधिकारी मारपीट कर रहे हैं। उन्हें घसीटकर विमान से उतार दिया गया था। विमान में सवार किसी दूसरे पैसेंजर ने इस पूरी घटना का वीडियो बनाया था। जिसके बाद ये वीडियो वायरल हो गया था। एयरलाइंस की तरफ से किसी पैसेंजर के साथ किये गए इस तरह के बर्ताव की दुनियाभर में निंदा हुई थी।

Loading...

Leave a Reply