मुंबई में 11.50 करोड़ में नीलाम हो गई दाऊद की संपत्ति

मुंबई:  मंगलवार के दिन मुंबई में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की संपत्ति नीलाम कर दी गई। इसकी नीलामी 11.50 करोड़ रुपये में हुई। जिन संपत्तियों को नीलाम किया गया उनमें रौनक अफरोज होटल, शबनम गेस्ट हाउस और डांबरवाला इमारत शामिल है। इन्हें सैफी बुरहानी अपलिफ्टमेंट ट्रस्ट यानि SBUT ने खरीदा है। इन संपत्तियों में रौनक अफरोज होटल 4 करोड़, शबनम गेस्ट हाउस और डांबरवाला इमारत के 5 कमरों की भी नीलामी की गई।

इस नीलामा को स्मगलर ऐंड फॉरेन एक्सचेंज मैनीपुलेटर्स ऐक्ट यानि साफीमा के तहत किया गया। केंद्रीय वित्त मंत्रालय  के तहत आनेवाले राजस्व विभाग ने विज्ञापन के दरिये इस नीलामी की जानकारी दी थी। इस नीलामी में शामिल होनेवाले इच्छुक लोगों से बंद लिफाफे में डिटेल जानकारी मंगाई गई थी।

राजस्व विभाग की तरफ से हर संपत्ति की आरक्षित कीमत एक से डेढ़ करोड़ रुपये रखी थी। यानि इनका कुल मूल्य 5.50 करोड़ के आसपास रखा गया था। नीलामी में शामिल होनेवालों को 10 नवंबर तक अपना ब्यौरा विभाग को देना था। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक   इस नीलामी में कुल 10 निविदाएं आई थीं। जिनमें से SBUT को दाऊद की संपत्ति खरीदने में कामयाबी मिली।

Loading...

Leave a Reply