UN ने भी पाकिस्तान को माना टेररिस्तान, ग्लोबल लिस्ट में दाऊद समेत 139 पाकिस्तानी नाम

नई दिल्ली:  आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत जिन मुद्दों को अंतरराष्ट्रीय मंच पर उठाता आया है अब उसका असर दिखना शुरु हो रहा है। पहले अमेरिका की तरफ से पाकिस्तान को जोरदार तमाचा लगने के बाद अब संयुक्त राष्ट्र संघ ने भी पाकिस्तान को टेररिस्तान माना है। यूएन की तरफ से जारी लिस्ट में पाकिस्तान के 139 आतंकी या आतंकी संगठनों के नाम शामिल हैं। जिनमें से दाऊद इब्राहिम समेत हाफिज सईद का नाम भी शामिल है।

यूएन की इस लिस्ट के जारी होने के बाद भारत के उस दावे को बल मिला है जिसमें पाकिस्तान को आतंकियों का पनाहगाह बताया जाता रहा है। यूएन की 139 पाकिस्तानी आतंकियों की लिस्ट में अलकायदा, लश्कर-ए-तैयबा और जमात-उद-दावा का नाम भी शामिल है।

यूएन की इस लिस्ट से पहले अमेरिका ने हाफिज सईद की राजनीतिक पार्टी को आतंकी संगठन घोषित किया था। यानि पाकिस्तान की राजनीति में अपने पैर जमाने के लिए जिस हाफिज सईद ने अपनी राजनीतिक पार्टी का गठन किया था अब वह अमेरिका के आतंकी संगठनोँ की लिस्ट में शामिल है। उसके ठीक एक दिन बाद यूएन की लिस्ट सामने आने के बाद अब अंतराष्ट्रीय मंच पर भी यह पुख्ता हो चुका है कि पाकिस्तान आतंकी मुल्क है।

Loading...