शाह को ठाकरे का सीधा जवाब ‘शिवसेना को हराने वाला अभी पैदा नहीं हुआ’

मुंबई:  लोकसभा चुनाव की उलटी गिनती शुरू  हो चुकी है। हलांकी अभी आधिकारिक एलान नहीं हुआ है लोकसभा चुनाव की तारीखों का। लेकिन राजनीतिक दलों की तरफ से इस महा संघर्ष को लेकर अपनी तरफ से तैयारी शुरु की जा चुकी है। इसी कड़ी में कहीं बयान में तल्खी आ रही है तो कहीं नए गठबंधन और समीकरण तैयार किये जा रहे हैं।

कोशिश ये भी हो रही है कि पुराने सहयोगी साथ बने रहें। लेकिन इशारों-इशारों में ये भी बताया जा रहा है अपने सहयोगियों को कि अगर पहले की तरह इसबार गठबंधन नहीं हुआ तो इससे कुछ खास असर नहीं होगा। इसी को लेकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पिछले दीनों बयान दिया था। जिसका जवाब अब शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की तरफ से दिया गया है।

उद्धव ठाकरे ने कहा है कि शिवसेना को हराने वाला अभी पैदा नहीं हुआ है। ठाकरे ने शाह के बयान की आलोचना करते हुए कहा मैंने किसी को पटक देने जैसे शब्द सुने हैं। शिवसेना को हरानेवाला अभी पैदा नहीं हुआ है। ठाकरे ने मुंबई के वर्ली इलाके में जनसभा को संबोधित करते हुए ये बात कही। 2014 के मोदी लहर पर ठाकरे ने कहा शिवसेना ने अपनी यात्रा में कई लहर देखी है। भाजपा से उलट शिवसेना ने चुनावों से पहले राम मंदिर का मुद्दा उठाया है। ताकि उनका पर्दाफाश किया जा सके जो हमेशा इसका इस्तेमाल चुनावी मुद्दों के लिए करते हैं।

दरअसल नए साल के शुरुआत में महाराष्ट्र के लातूर के दौरे पर गए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था अगर गठबंधन होता है तो बीजेपी अपने सहयोगियों की जीत सुनिश्चित करेगी। लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है तो 2019 के चुनाव में बीजेपी अपने पुराने सहयोगियों को हराएगी। हलांकि शाह ने अपने बयान में कहीं भी शिवसेना का नाम नहीं लिया था।

(Visited 17 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *