BK-Bansal-commits-suicide-along-with-son

दिल्ली के एक घर में दो सुसाइड और पांच सुसाइड नोट !

दिल्ली के एक घर में दो सुसाइड और पांच सुसाइड नोट !

दिल्ली: मधुविहार के नीलकंठ अपार्टमेंट में एक भरा पूरा परिवार रहता था। एक पति था, उसकी एक पत्नी थी और उन दोनों के दो बच्चे थे। परिवार के पास किसी चीज की कमी नहीं थी। सोसायटी में रसूख भी था, पावर भी था और पैसे भी। कहने का मतलब है सबकुछ ठीक था और परिवार हंसी खुशी अपनी जिंदगी जी रहा था।

इस परिवार के मुखिया थे कॉर्पोरेट मंत्रालय के डीजी बीके बंसल। लेकिन इस परिवार की खुशियों को किसी की नजर लग गई। खुशियां इस परिवार से इस कदर रुठी कि ना बीके बंसल की नौकरी रही, ना रसूख रहा, ना परिवार का सुख चैन, ना पत्नी और ना बेटी। मुंबई की एक दवा कंपनी से रिश्वत लेने के आरोप में सीबीआई ने बीके बंसल को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से रिश्वत में लिए गए 9 लाख रुपये भी बरामद हुए। यहीं से शुरु हुई बंसल परिवार की बर्बादी।

सीबीआई ने जुलाई 2016 में बीके बंसल को गिरफ्तार किया और उनसे पूछताछ शुरु की। उसी महीने उनकी पत्नी सत्यबाला और बेटी नेहा ने खुदकुशी कर ली। उनके पास से एक सुसाइड नोट भी मिला था। जिसमें खुदकुशी की वजह समाज में हो रही बदनामी को बताया गया था। पत्नी और बेटी की खुदकुशी के बाद बीके बंसल को अंतरिम जमानत दी गई। लेकिन भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद कॉर्पोरेट मंत्रालय के डीजी के पद से उन्हें हटा दिया गया।

नौकरी चली गई पत्नी और बेटी ने खुदकुशी कर ली। बीके बंसल हर तरफ से टूट चुके थे। परिवार में अब बीके बंसल और उनका बेटा बचे थे। 27 सितंबर को उनदोनों ने भी नीलकंठ अपार्टमेंट के उसी घर में खुदकुशी कर ली जिसमें उनकी पत्नी और बेटी ने जुलाई महीने में खुदकुशी की थी। बीके बंसल ने अपनी खुदकुशी के पीछे पांच सुसाइड नोट छोड़े थे।

बीके बंसल ने अपने सुसाइड नोट में क्या लिखा था इसके बारे में तो फिलहाल पुलिस ने खुलासा नहीं किया है। लेकिन पांच सुसाइड नोट अपने आप में एक सवाल है। सोसाइटी के गार्ड के मुताबिक बीके बंसल ने जिस कमरे में खुदकुशी की थी एक सुसाइड नोट उनके पास पड़ा था। दूसरे कमरे में जहां उनके बेटे ने खुदकुशी की थी एक सुसाइड नोट वहां पड़ा मिला था। एक सुसाइड नोट ड्राइंग रुम में पड़ा मिला था। इसी तरह से घर के अलग अलग जगह पर पांच सुसाइड नोट बीके बंसल ने रख छोड़े थे।

इस तरह से पांच सुसाइड नोट के पीछे सवाल ये किये जा रहे हैं कि क्या उनकी जिंदगी में कुछ ऐसी बात थी जिसे वो दुनिया को बताना चाहते थे। इसी वजह से उन्होंने ये पांच सुसाइड नोट लिखे थे और उन्हें अलग अलग जगहों पर रख छोड़ा था। अभी ये भी साफ नहीं है कि वो पांच सुसाइड नोट में अलग अलग बातें लिखी गई थीं या फिर उन सभी में एक ही बात लिखी गई थी और उनका फोटो स्टेट करवाया गया था।

बंसल परिवार खत्म भले ही हो गया लेकिन अपने पीछे बीके बंसल ने जो पांच सुसाइड नोट छोड़े हैं उसमें आखिर उन्होंने ऐसा क्या लिखा था, ये अपने आप में एक बड़ा सवाल है।
-News Trend India

Loading...

Leave a Reply