महाराष्ट्र और यूपी से ISI के दो जासूस गिरफ्तार, बेपर्दा पाकिस्तान की साजिश

नई दिल्ली:  भारत में चल रहे पाकिस्तान के जासूसी रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है। यूपी एटीएस ने फैजाबाद और मुंबई से ISI के लिए जासूसी करनेवाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके नाम आफताब अली जिसे फैजाबाद से गिरफ्तार किया गया है और मुंबई से अल्ताफ कुरैशी को गिरफ्तार किया गया है। अल्ताफ कुरैशी अफताब का फाइनैंसर है।

यूपी एटीएस और सेना की खुफिया इकाई की संयुक्त कार्रवाई के बाद इनकी गिरफ्तारी हुई है। ये दोनों जासूस भारत में पाकिस्तान के उच्चायोग के एक अधिकारी के संपर्क में थे। यूपी के फैजाबाद से गिरफ्तार आफताब अली पाकिस्तान भी जा चुका है और वहां उसने ट्रेनिंग भी ली है। आफताब के पास से कई आतंकी उपन्यास, अहम ठिकानों के नक्शे और कई चिट्ठियां बरामद की गई है।

वहीं यूपी और महाराष्ट्र एटीएस के संयुक्त कार्रवाई में मुंबई से अल्ताफ कुरैशी को गिरफ्तार किया है। उसके पास से 70 लाख रुपये भी बरामद हुए हैं। अल्ताफ सीधे तौर पर ISI के निर्देशों पर काम करता था। ISI के तरफ से कहे जाने के बाद अल्ताफ यूपी के फैजाबाद से गिरफ्तार आफताब के खाते में पैसे जमा करवाता था। इन दोनों जासूसों का संपर्क दिल्ली में बने पाकिस्तान उच्चायोग से भी रहता था।

गिरफ्तारी के बाद आफताब के परिजनों ने कहा है कि पाकिस्तान में उसकी नानी रहती है। इसलिए वहां जाता है। यूपी एटीएस के आईजी ने कहा ये पाकिस्तान जाकर ISI से ट्रेनिंग ले चुके हैं। इनके खिलाफ पुख्ता सबूत मिले हैं। इनके मोबाइल पर कैंट एरिया का नक्शा भी मौजूद है। इन दोनों पाकिस्तानी जासूसों से पूछताछ जारी है। माना जा रहा है अभी कई और राज का खुलासा होगा।

Loading...