भारत के दो मौलवी पाकिस्तान में लापता, विदेश मंत्री ने पाकिस्तान से मांगी पूरी जानकारी




नई दिल्ली: दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन औलिया दरगाह के दो मौलवी पाकिस्तान में लापता हो गए। दोनों मौलवियों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाने पर भारत ने पाकिस्तान से उनके बारे में पूरी जानकारी मांगी है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

आसिफ निजामी और उनके भाई नाजिम निजामी धार्मिक यात्रा पर पाकिस्तान गए थे। लेकिन बुधवार को लापता हो गए। इस्लामाबाद में भारत के राजदूत ने भी पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के सामने अपनी शिकायत दर्ज करवाई है। आशंका ये भी जताई जा रही है कि दोनों मौलवियों को ISIS ने अगवा किया है। लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

Read also :

– पाकिस्तान के कराची में नवाज शरीफ के मंच पर हुआ गायत्री महामंत्र का पाठ

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शुक्रवार को ट्वीट कर जानकारी दी कि हमने इस मुद्दे को पाकिस्तान की सरकार के सामने उठाया है और उनसे आग्रह किया है कि दोनों भारतीय नागरिकों के बारे में जानकारी दें। आसिफ निजामी के बेटे आमिर निजामी ने भारत सरकार से इस मामले में तुरंत एक्शन लेने की अपील की है।

Read also :

– UNHRC में भारत ने पाकिस्तान की बोलती बंद की, कहा ‘पड़ोसी देश में है आतंक की फैक्ट्री’

आमिर ने कहा हम भारत सरकार से दोनों लोगों का पता लगाने की अपील करते हैं। वे पवित्र यात्रा पर पाकिस्तान गए थे और अब उनके बारे में कोई जानकारी नहीं है। हम दरगाह के लोग हैं और जल्द ही उनकी देश वापसी चाहते हैं। सरकार से भी हमारी यही गुजारिश है।

Loading...

Leave a Reply