दिल्ली में तुगलकाबाद कंटेनर डिपो से गैस का रिसाव, 110 बच्चों की तबीयत बिगड़ी

नई दिल्ली:  दिल्ली में तुगलकाबाद गैस कंटेनर डिपो से गैस रिसाव की खबर है। गैस के रिसाव होने की वजह से पास के रानी झांसी सर्वोदय स्कूल में पढ़ रहे तकरीबन 60 बच्चों की तबीयत बिगड़ गई है। पीड़ित बच्चों को तीन अलग अलग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गैस रिसाव की वजह से कई बच्चे बेहोश भी हो गए थे। दिल्ली पुलिस ने कहा है कि सभी बच्चे सुरक्षित हैं।

कंटेनर डिपो से गैस के रिसाव का पता तब चला जब उनके आंखों में जलन होने लगी। जिस स्कूल के बच्चे बीमार हुए हैं वो कंटेनर डिपो के पास में ही है। इस खबर की जानकारी मिलने के बाद बच्चों के अभिभावक भी स्कूल पहुंचे। जिस स्कूल के बच्चे गैस रिसाव से प्रभावित हुए हैं उस स्कूल का नाम रानी झांसी सर्वोदय स्कूल है। घटना की जानकारी मिलने के बाद दिल्ली पुलिस, एनडीआरएफ और दमकल की टीम मौके पर पहुंच चुकी है।

स्कूल की वाइस प्रिंसिपल रेणु रामपाल ने कहा कि सुबह जब वो स्कूल आईं तो आंखों में जलन हो रही थी। वाइस प्रिंसिपल ने कहा बच्चों की आंखों से भी पानी निकल रहा था। जिसके बाद एंबुलेंस को बुलाया गया। और तकरीबन 60 के करीब बच्चों को तीन अलग अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया। वाइस प्रिंसिपल ने कहा स्कूल के बिल्कुल बगल में कंटेनर डिपो है जिससे गैस का रिसाव हुआ है।

दिल्ली के डिप्टी सीएम ने कहा गैस रिसाव पर डीएम से रिपोर्ट मांगी गई है। उन्होंने कहा पूरे स्कूल को खाली करा लिया गया है।

Loading...

Leave a Reply