पाकिस्तान को ट्रंप की चेतावनी- भारतीय सीमा में हमला बंद करो बर्ना मुश्किल होगी

नई दिल्ली:  अमेरिका के ट्रंप प्रशासन ने पाकिस्तान को कड़ा संदेश दिया है। भारत और पाकिस्तान के बीच बिगड़ते रिश्तों के लिए ट्रंप प्रशासन ने पाकिस्तान को जिम्मेवार माना है। ट्रंप प्रशासन की तरफ से कहा गया है कि अब पाकिस्तान अगर भारतीय सीमा पर और हमले करता है तो हालात और बिगड़ सकते हैं। साथ ही ये भी कहा है कि तब जिम्मेदारी पाकिस्तान की होगी।

इसे भी पढ़ें

केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा के मंच पर सीएम योगी की तस्वीर नहीं लगी

नेशनल इंटेलिजेंस के निदेशक डैनियल कोट्स ने एक सुनवाई के दौरान सांसदों से कहा भारत विरोधी आतंकवादियों को मिलने वाले सहयोग को बंद करा पाने में पाकिस्तान की नकामयाबी और इस नीति के खिलाफ नई दिल्ली की बढ़ती असहिष्णुता, साथ ही सीमापार से जनवरी 2016 में पठानकोट में हुए आतंकवादी हमले में पाकिस्तानी जांच में कोई प्रगति नहीं होने के कारण 2016 से द्विपक्षीय संबंधों में गिरावट आने लगी थी।

कोट्स ने कहा कि 2016 में आतंकवादियों के पाकिस्तान पार कर भारत आने और दो बड़े हमलों को अंजाम देने के बाद दोनों देशों के बीच रिश्ते और ज्यादा तनावपूर्ण हो गए हैं।

इसे भी पढ़ें

संभल में सांप्रदायिक तनाव, मुस्लिम लड़के पर हिंदू महिला को भगाने का आरोप

ट्रंप प्रशासन की ये चेतावनी पीएम मोदी की कूटनीतिक जीत के तौर पर भी देखा जा रहा है। हाल ही में अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में कुलभूषण जाधव के मामले पर पाकिस्तान की बड़ी कूटनीतिक हार हुई थी। अंतरराष्ट्रीय कोर्ट ने जाधव की फांसी पर रोक लगा दी है। जबकि पाकिस्तान ने एकतरफा फैसले में उसे फांसी की सजा सुनाई थी।

Loading...

Leave a Reply