राष्ट्रपति बनने के बाद डॉनल्ड ट्रंप सबसे पहले ये काम करेंगे




नई दिल्ली:  डॉनल्ड ट्रंप 20 जनवरी को अमेरिकी राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे। राष्ट्रपति बनने के बाद ट्रंप सबसे पहले क्या करेंगे इसका संकेत उन्होंने उसी वक्त दे दिया था जब वो चुनाव प्रचार कर रहे थे। राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद ट्रंप ओबामाकेयर को खत्म करेंगे, इंडस्ट्री के नियमों में बदलाव लाएंगे, मान्य दस्तावेजों के बगैर अमेरिका में रह रहे लोगों को बाहर करने का आदेश देंगे, ट्रेड डील्स रद्द करेंगे। ट्रंप मैक्सिको सीमा पर दीवार बनान का फैसला भी ले सकते हैं।

अपने चुनाव प्रचार के दौरान ट्रंप ने कहा था कि ओवल ऑफिस में पहले दिन मैं बराक ओबामा की कथित तौर पर डेंजरस पॉलिसीज को रद्द करने में बिताऊंगा। मैं पहले दिन से ही बदलाव करना शुरु कर दूंगा। हर गैरकानूनी कानून को रद्द कर अपने देश में कानून का शासन बहाल करुंगा।

जानकारों के मुताबिक एक बात साफ है कि शपथ लेने के बाद ट्रंप एक साथ कई मोर्चों पर सक्रिय होंगे। इमिग्रेशन अटॉर्नी डेविड लियोपोल्ड के मुताबिक ट्रंप ने तकरीबन एक दर्जन कामों को पहले से ही तय कर रखा है। जिन्हें शपथ लेने के बाद शुरुआती कुछ घंटों में ही निपटाया जाएगा।

ट्रंप कांग्रेस के रिपब्लिकन लीडर्स से ओबामाकेयर हटाने और उसकी जगह पर कुछ और लाने के लिए बिल लाने को कहेंगे। वह अपनी टीम से इस कानून को रदद् करने के लिए एग्जीक्यूटिव ऑडर्स पर तुरंत दस्तखत करने के लिए कहेंगे।

राष्ट्रपति चुनाव के प्रचार के दौरान ट्रंप ने कहा था कि मैं गैरकानूनी तरीके से रह रहे दोषी अपराधियों को देश से निकाल दूंगा। अरिजोना में चुनाव प्रचार के दौरान ट्रंप ने कहा था कि ऑफिस में पहले कुछ घंटों में ही ऐसे लोगों को निकालने का ऑर्डर जारी कर दूंगा।

Loading...