त्रिवेंद्र सिंह रावत होंगे उत्तराखंड के अगले सीएम, शनिवार को शपथ ग्रहण

नई दिल्ली: अब ये साफ हो चुका है कि उत्तराखंड का अगला सीएम कौन होगा। उत्तराखंड बीजेपी विधायक दल की बैठक देहरादून में हुई। जिसमें त्रिवेंद्र सिंह रावत को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। त्रिवेंद्र रावत शनिवार को 3 बजे उत्तराखंड के सीएम की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण में पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी शामिल होंगे। विधायक दल का नेता चुने जाने पर त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा केंद्रीय नेतृत्व का आभारी हूं।




त्रिवेंद्र रावत झारखंड बीजेपी के प्रभारी भी हैं। वो 2002 में पहली बार विधायक चुने गए। त्रिवेंद्र रावत डोईवाला से तीसरी बार विधायक चुने गए हैं। त्रिवेंद्र आरएसएस के प्रचारक से लेकर संगठन मंत्री तक रहे हैं। त्रिवेंद्र उत्तराखंड में कृषि मंत्री भी रह चुके हैं। उन्होंने पत्रकारिता की पढ़ाई भी की है। उन्हें बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का करीबी माना जाता है।

ये भी पढें :

– 19 मार्च को शाम 5 बजे यूपी में होगा शपथ ग्रहण, जानिये सीएम कौन होगा!

2014 में त्रिवेंद्र सिंह रावत झारखंड बीजेपी के प्रभारी बनाए गए थे। जिसके बाद उनकी अगुवाई में पार्टी ने झारखंड में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई। लोकसभा चुनाव में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह यूपी के प्रभारी थे और त्रिवेंद्र रावत सह-प्रभारी थे। उनके पास शासन चलाने का भी अनुभव है। वे खंडूरी और रमेश पोखरियाल की कैबिनेट में मंत्री रहे हैं।

Loading...