तीन तलाक के लिए SC में बड़ा दिन, मुस्लिम महिलाएं पढ़ रही हैं हनुमान चलीसा

वाराणसी:  तीन तलाक पर आज का दिन बेहद खास है। क्योंकि आज से सुप्रीम कोर्ट की संविधन पीठ इस मामले पर सुनवाई करेगा।  तीन तलाक के खिलाफ मुस्लिम महिलाएं एकजुट होकर आवाज उठा रही हैं। बुद्धवार को पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मुस्लिम महिलाओं ने हमुमान मंदिर में हनुमान चलीसा का पाठ किया और प्रभु से कहा कि उन्हें तीन तलाक से मुक्ति मिले। मुस्लिम महिला फाउंडेशन की नेशनल सदर नाजनीन अंसारी की अगुवाई में ये आयोजन किया गया।

इसे भी पढ़ें

लोगों के घर जल रहे थे और बीजेपी विधायक जलते घर के बीच सेल्फी ले रहे थे

इस कार्यक्रम में आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार भी शामिल हुए। तीन तलाक का मुद्दा काफी वक्त से चर्चा में है। आज (गुरुवार) का दिन इसके लिए काफी अहम है। क्योंकि गुरुवार से सुप्रीम कोर्ट का संवैधानिक पीठ इस मसले पर सुवनाई  करेगा। सुप्रीम कोर्ट का फैसला इन मुस्लिम महिलाओं के हक में आए इसलिए उन्होंने बुधवार को मंदिर में हनुमान चलीसा का पाठ किया।

इसे भी पढ़ें

तनख्वाह मांगने पर महिला ने मशीन से काट दिया बच्चे का हाथ

सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में स्वत: संज्ञान लिया था। जिसके बाद कई मुस्लिम महिलाएं भी तीन तलाक के खिलाफ अपनी याचिका दाखिल की। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कह चुके हैं कि तीन तलाक की वजह से मुस्लिम महिलाओं परेशानी में हैं। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी तीन तलाक खत्म करने के पक्ष में अपनी बात कही थी।

अगले पेज पर पढ़ें उलेमा क्या कह रहे हैं?

Loading...

Leave a Reply