लोकसभा में ट्रिपल तलाक पर बिल पेश, जानिये किसने किया विरोध

लोकसभा में ट्रिपल तलाक पर बिल पेश, जानिये किसने किया विरोध

नई दिल्ली:  केंद्र सरकार ने लोकसभा में ट्रिपल तलाक बिल पेश कर दिया है। कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने तीन तलाक बिल लोकसभा में पेश किया। उन्होंने कहा आज का दिन ऐतिहासिक है। कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि ये नरी की गरिमा और सम्मान का बिल है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने तीन तलाक को पाप बताया था। उसके बाद भी तीन तलाक हो रहे हैं। रविंशंकर प्रसाद ने रामपुर की उस महिला का भी जिक्र किया जिसे उसके पति ने इसलिए तीन तलाक दे दिया क्योंकि वो सुबह देर से सो कर उठी। उन्होंने कहा मुस्लिम महिलाओं को उनका मौलिक अधिकार दिलाने के लिए इस बिल को पेश किया जा रहा है।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि ये कानून किसी धर्म, प्रार्थना, मजहब या संप्रदाय के खिलाफ नहीं है बल्कि ये कानून नारी के सम्मान, नारी के न्याय और नारी के गरिमा का कानून है। तीन तलाक पूरी तरह से असंवैधानिक है।

आरजेडी ने तीन तलाक पर सवाल उठाए हैं। आरजेडी ने बिल में सजा के प्रावधान का विरोध किया है। बीजू जनता दल ने बिल का विरोध किया है। आईयूएमल सांसद ने भी बिल का विरोध किया है। ओवैसी ने भी बिल का विरोध किया है। ओवैसी ने कहा कि अगर बिल पास हुआ तो मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों का हनन होगा। बिल से मूलभूत अधिकारों का हनन होगा।

इसे भी पढ़ें

मुस्लिम संगठन क्यों कर रहे हैं ट्रिपल तलाक के विधेयक का विरोध?

Loading...