देशभर में 48 घंटे तक नहीं घूमेगा 93 लाख ट्रकों का चक्का

नई दिल्ली:  देशभर में ट्रक मालिकों की दो दिन की हड़ताल शुरु हो चुकी है। ट्रक ऑपरेटरों की हड़ताल 9 और 10 अक्टूबर को है। यानि 48 घंटे तक देशभर में 93 लाख ट्रक नहीं चलेंगे। ट्रक ऑपरेटरों ने धमकी दी है कि अगर इस 48 घंटे की हड़ताल के बाद उनकी बात नहीं मानी जाती है तो वो दिवाली के आसपास अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरु करेंगे। ट्रक ऑपरेटर जीएसटी में छूट और पुराने ट्रक बेचने पर 28 फीसदी टैक्स के प्रावधान को खत्म करने की मांग कर रहे हैं।

दो दिनों की इस हड़ताल की वजह से अनुमान लगाया जा रहा है कि तकरीबन 2 हजार करोड़ के राजस्व का नुकसान होगा। ऑल इंडिया मोटर्स ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के उत्तरी भारत के उपाध्यक्ष हरीश सब्बरवाल के मुताबिक 9 अक्टूबर को रात के 12 बजे से अगले 48 घंटे तक देशभर के 93 लाख ट्रकों का चक्का जाम रहेगा। उन्होंने कहा 50 लाख बस ऑपरेटर भी हमारी यूनियन के सदस्य हैं, लेकिन फिलहाल उन्हें हड़ताल में शामिल नहीं किया गया है।

बड़े शहरों में ट्रक ऑपरेटरों की हड़ताल का खासा असर देखने को मिलेगा। क्योंकि यहां जरूरी सामान फल सब्जी  से लेकर अनाज तक बाहर से ही आते हैं। दिल्ली के आजादपुर मंडी में रोजाना तकरीबन 10 हजार ट्रक आते हैं। लेकिन 48 घंटे तक यानि दो दिन तक ये ट्रक नहीं आएंगे। जिससे सामानों की किल्लत भी हो सकती है। और सामान महंगे भी हो सकते हैं।

Loading...

Leave a Reply