LIGLINGAPPA

सलाम: इस ट्रैफिक SI ने एंबुलेंस को रास्ता देने के लिए रोका राष्ट्रपति का काफिला

सलाम: इस ट्रैफिक SI ने एंबुलेंस को रास्ता देने के लिए रोका राष्ट्रपति का काफिला

नई दिल्ली:  कर्नाटक के एक ट्रैफिक सब इंस्पैक्टर अचानक सुर्खियों में आ गए। इनका नाम है निजलिंगप्पा। इनकी तैनाती बेंगलुरु में ट्रिनिटी सर्किल के ट्रैफिक सिग्नल पर थी। उसी ट्रैफिक सिग्नल से राष्ट्रपति का काफिला गुजरने वाला था। राष्ट्रपति के काफिले को रास्ता देने के लिए हर तरफ की ट्रैफिक रोकी गई थी। लेकिन तभी लिजलिंगप्पा ने कुछ ऐसा किया कि हर तरफ उनकी तारीफ हो रही है।

दरअसल लिजलिंगप्पा ने देखा कि वीआईपी मूवमेंट की वजह से हर तरफ ट्रैफिक को रोका गया है। तभी उनकी नजर उस एंबुलेंस पर गई जो ट्रैफिक के बीच में फंसी थी। ये घटना बेंगलुरु ट्रिनिटी सर्किल की है। लिजलिंगप्पा ने अचानक एक बड़ा फैसला लिया। उन्होंने राष्ट्रपति के काफिले को रोकने का फैसला लिया। और उन्होंने ऐसा किया भी। ट्रैफिक सब इंस्पेक्टर लिजलिंगप्पा ने राष्ट्रपति के काफिले को रोककर एंबुलेंस को रास्ता दिया।

इसके बाद ट्रैफिक पुलिस के डिप्टी कमिश्नर अभय गोयल ने ट्वीट कर अपनी ड्यूटी के प्रति समर्पण के  लिए एसआई की तारीफ की। उन्होंने लिखा ट्रैफिक पुलिस ने देश के प्रथम नागरिक को रोका और एंबुलेंस को रास्ता दिया। क्या आप देंगे? बेंगलुरु के कमिश्नर प्रवीण सूद ने एसआई निजलिंगप्पा को सम्मानित करने की बात भी कही।

दरअसल राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी 17 जून को बेंगलुरु में मेट्रो के ग्रीन लाइन का इनॉगरेशन करने पहुंचे थे। इसके बाद राष्ट्रपति राजभवन गए थे।

Loading...

Leave a Reply