topless-women-infront-of-rbi-gate

RBI के सामने महिला हो गई टॉपलेस क्योंकि नोटबंदी पर पीएम मोदी ने किया था झूठा वादा?

RBI के सामने महिला हो गई टॉपलेस क्योंकि नोटबंदी पर पीएम मोदी ने किया था झूठा वादा?




नई दिल्ली: 8 नवंबर 2016 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी का एलान करते हुए कहा था कि 30 दिसंबर के बाद रिजर्व बैंक से पुराने 500 और 1000 रुपये के नोट बदले जाएंगे। पीएम ने कहा था कि रिजर्व बैंक में 31 मार्च तक पुराने नोट बदले जा सकेंगे। लेकिन पीएम मोदी की वो बात अब झूठी साबित हो रही है। इसकी वजह है आरबीआई का नया नियम। आरबीआई में उन्हीं लोगों के पुराने नोट बदले जा रहे हैं जो 9 नवंबर से या तो देश के बाहर थे या फिर जो एनआरआई हैं।

आरबीआई ने अपना ये नया नियम रातों रात बनाया और लागू भी कर दिया। 30 दिसंबर से पहले तक इस बात की जानकारी किसी को नहीं थी। लेकिन कई लोग ऐसे हैं जो 30 दिसंबर तक अपने पुराने नोट नहीं बदलवा पाए। जिसके बाद लोग दिल्ली, कोलकाता, पटना में आरबीआई के क्षेत्रीय शाखाओं में अपने पुराने 500 और 1000 रुपये के नोट लेकर बदलवाने पहुंचे। लेकिन उन्हें गेट पर ही रोक दिया गया। लेकिन गार्ड ने उन्हें अंदर नहीं जाने दिया।
लोगों की शिकायत है कि रिजर्व बैंक के बाहर नोटिस लगाया गया है जिसमें लिखा गया है कि उन्हीं लोगों के पुराने नोट बदले जाएंगे जो 9 नवंबर से विदेशों में थे या फिर जो लोग एनआरआई हैं। रिजर्व बैंक की इसी मनमानी की शिकार हुई एक महिला। जो दिल्ली में रिजर्व बैंक की शाखा में पहुंची थी अपने पुराने नोट बदलवाने।

पीड़ित महिला का आरोप है कि रिजर्व बैंक के गार्ड ने उसे अंदर नहीं जाने दिया। महिला के मुताबिक वो काफी देर तक बैंक के गार्ड के सामने अपने पुराने नोट बदलवाने के लिए गुहार लगाती रही। लेकिन गार्ड ने उसकी एक न सुनी। बैंक का गार्ड महिला को बैंक के प्रवेश द्वार से जबरन हटाने लगा। इसके बाद जब महिला के पास कोई और चारा नहीं बचा तो वो सभी के सामने टॉपलेस होकर बैंक के सामने ही बैठ गई। महिला अपने बच्चे के साथ थी।

महिला के टॉपलेस होने के बाद वहां मौजूद लोग हैरान थे। बैंक के गार्ड ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस महिला को बच्चे के साथ पुलिस स्टेशन ले गई।

Loading...

Leave a Reply