सोपोर एनकाउंटर में तीन आतंकी मारे गए

सोपोर एनकाउंटर में तीन आतंकी मारे गए

नई दिल्ली: शुक्रवार शाम को जम्मू कश्मीर में सोपोर के अमरगढ़ में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच तकरीबन 4 घंटे तक गोलीबारी हुई। जिसमें लश्कर के तीन आतंकियों को मार गिराया गया। सुरक्षाबलों को आतंकियों के एक घर में छिपे होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद इलाके की घेराबंदी कर सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन शुरु किया। इस एनकाउंटर में एक सुरक्षाबल घायल भी हुआ है। आतंकियों के पास से एके 47 और भारी मात्रा में मैगजीन बरामद हुए हैं।
मारे गए तीन आतंकियों में से दो की पहचान हो चुकी है। जाविद अहमद दर, अबीद हामिद मीर है। जबकि इनमें से तीसरे की पहचान नहीं हो सकी है।
आतंकियों को घेरने के बाद सुरक्षाबलों की तरफ से उन्हें सरेंडर करने के लिए कहा गया था। लेकिन आतंकियों ने आत्म समर्पण करने के बजाय फायरिंग शुरु कर दी। जिसके बाद सुरक्षाबलों को भी आतंकियों को उन्हीं की तरह से जवाब दिया गया।
इससे पहले मंगलवार को सुरक्षाबलों ने पुलवामा में अबु दुजाना नाम के लश्कर कमांडर मारा गया था। आतंकियों ने दुजाना को भी सरेंडर करने के लिए कहा था लेकिन उसने इनका कर दिया था। मरने से पहले सुरक्षाबलों के साथ फोन पर हुई बातचीत में दुजाना कहा था अगर वो सरेंडर करेगा तो पाकिस्तान उसके पूरा परिवार को खत्म कर देगा। दुजाना ने ये भी कहा था कि कश्मीर में जो हालात हैं उसके पीछे पाकिस्तान की साजिश है।
दुजाना पाकिस्तानी आतंकी था। एनकाउंटर में मारे जाने के बाद जम्मू कश्मीर पुलिस ने पाकिस्तान से दुजाना का शव ले जने को कहा था। लेकिन पाकिस्तान की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया।

Loading...

Leave a Reply