खोजो और मारो: जम्मू कश्मीर में लश्कर के तीन आतंकी मारे गए

नई दिल्ली:  जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सेना को बड़ी कामयाबी मिली है। सेना ने मुठभेड़ में लश्कर के तीन आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए तीन आतंकियों में से एक लश्कर का एरिया कमांडर जिबरान बताया जा रहा है। उसके साथ दो अन्य आतंकवादी मारे गए हैं। आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ अनंतनाग के ब्राकपोरा इलाके में हुई। सुरक्षाकर्मियों को इलाके में आंतकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरु किया गया। जिसमें तीनों आतंकियों को मार गिराया गया। मारे गए तीनों आतंकियों के शव बरामद कर लिये गए हैं।

इस एनकाउंटर के बाद भी इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। जानकारी ये भी मिल रही है कि इलाके में अभी दो और आतंकी छिपे हो सकते हैं। जिन दो आतंकियों के छिपे होने की बात की जा रही है उनमें लश्कर का शौकत लोहार और मुदस्सिर हजाम शामिल है। खोजो और मारो मिशन में अब अगला नंबर इन दोनों आतंकियों का है।

अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले के बाद सेना को आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए खुली छूट दी गई है। जिसके बाद घाटी में खोजो और मारो मिशन की शुरुआत की गई है। उस हमले के बाद सेना ने घाटी में आतंकियों के सफाए के लिए खोजो और मारो मिशन शुरु किया है। इसके तहत 258 आतंकियों की लिस्ट तैयार की गई है। जिनमें 130 स्थानीय आतंकवादी हैं और 128 विदेशी आतंकी शामिल हैं। पिछले एक महीने में सेना ने 100 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया है।

Loading...